News Nation Logo
Banner

लक्ष्मीकांत वाजपेयी बनाए गए मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल

उत्तर प्रदेश बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Laxmikant Vajpayee) को मध्य प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Aug 2020, 09:36:48 PM
Laxmikant Vajpayee

लक्ष्मीकांत वाजपेयी बने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Laxmikant Vajpayee) को मध्य प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. एमपी के राज्यपाल रहे लालजी टंडन का पिछले माह निधन हो गया था. इसके बाद से मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल को सौंपा गया था.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में वसुंधरा राजे ने डाला डेरा, नड्डा के बाद इस नेता से मुलाकात ने बढ़ाया सियासी पारा

लक्ष्मीकांत वाजपेयी भारतीय राजनीतिज्ञ और बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हैं. वह मेरठ विधानसभा क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में चार बार चुने गए थे. अब लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बना दिया गया है.

डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाए जाने की सूचना के बाद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई. सोशल मीडिया पर भी उन्हें बधाई दी जा रही है. आपको बता दें कि डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का गाजियाबाद के मोदीनगर से पुराना रिश्ता रहा है. यहां हाईवे स्थित गिन्नी देवी मोदी कन्या डिग्री कॉलेज के पास डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी की श्रीवाजपेयी औषधालय के नाम से वैद्य क्लीनिक स्थित है.

यह भी पढ़ेंः जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जगन मोहन रेड्डी को सभी जल परियोजनाओं को रोकने के दिए आदेश

लोगों का कहना है कि यहां डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी मरीजों का उपचार किया करते थे, तभी से उनका शहरवासियों का रिश्ता बना हुआ है. लोग आज भी उन्हें वैद्य जी के नाम से ही पुकारते हैं. अब भी क्लीनिक यहीं पर स्थित है.

First Published : 08 Aug 2020, 09:19:43 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.