News Nation Logo

जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जगन मोहन रेड्डी को सभी जल परियोजनाओं को रोकने के दिए आदेश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को लिखे एक पत्र में, केंद्रीय मंत्री ने मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तत्काल एपेक्स काउंसिल की बैठक बुलाएं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Aug 2020, 08:36:03 PM
Gajendra Singh Shekhawat PTI

गजेंद्र सिंह शेखावत (Photo Credit: PTI)

नई दिल्ली:

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने रायलसीमा लिफ्ट योजना और अन्य संबंधित कार्यों को आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत गठित सर्वोच्च परिषद की मंजूरी प्राप्त किए बिना आगे नहीं बढ़ाने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- अगर पूर्वी और पश्चिमी जर्मनी एक हो सकते हैं तो अखंड भारत क्यों नहींः आरएसएस

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी को लिखे एक पत्र में, केंद्रीय मंत्री ने मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तत्काल एपेक्स काउंसिल की बैठक बुलाएं और साथ ही अन्य उपयोगों से संबंधित भी चर्चा करें. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश द्वारा कृष्णा जल के उपयोग से संबंधित अन्य मामलों पर भी चर्चा करने करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- विमान हादसा: मौत से पहले एक यात्री ने FB पोस्ट में लिखा था- Back to Home

केंद्रीय मंत्री ने कृष्णा नदी पर श्रीशैलम जलाशय से पानी निकालने के लिए आंध्रप्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तावित नई परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट की तकनीकी रूप से जांच करने के लिए कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड की बैठक भी बुलाई है. आंध्र प्रदेश सरकार ने अभी हाल ही में श्रीशैलम जलाशय से 3 टीएमसी पानी उठाने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 08:22:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो