logo-image

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे कांग्रेस नेता संतोख सिंह चौधरी का निधन

Santokh Singh Chaudhary passes away : पंजाब के जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का आज दिल का दौरा से निधन हो गया. वे शनिवार की सुबह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे, जहां उनकी अचानक से तबीयत बिगड़ गई.

Updated on: 14 Jan 2023, 10:47 AM

highlights

  • भारत जोड़ो यात्रा में सांसद को हार्ट अटैक
  • पदयात्रा के दौरान संतोख सिंह की तबीयत बिगड़ी
  • सांसद के निधन के बाद यात्रा को रोक दिया गया

लुधियाना:

Santokh Singh Chaudhary passes away : पंजाब के जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का आज दिल का दौरा से निधन हो गया. वे शनिवार की सुबह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे, जहां उनकी अचानक से तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद आनन-फानन में एंबुलेंस से उन्हें फिल्लौर के विर्क हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ संतोख सिंह चौधरी चल रहे थे, तभी उनकी धड़कनें की गति तेज हो गईं. इस पर राहुल गांधी ने तत्काल भारत जोड़ो यात्रा को रोका और उन्हें अस्पताल पहुंचाया.

यह भी पढ़ें : Elon Musk ने टेस्ला की फंडिंग को लेकर 2018 में बोला था झूठ, अब चलेगा मुकदमा

लुधियाना के लोडोवाल से सुबह 7 बजे कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई. इस यात्रा को जालंधर के गोराया में सुबह 10 बजे पहुंचना था, जहां यात्रा का विराम होगा. इस बीच भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए पंजाब कांग्रेस के सांसद संतोख सिंह चौधरी को दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी मौत हो गई. इस पर बीच में राहुल गांधी ने यात्रा को संस्पेंड कर दिया है यानी आज भारत जोड़ो यात्रा नहीं होगी. कांग्रेस के नेता राणा गुरजीत सिंह और विजय इंदर सिंगला ने सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन की जानकारी देते हुए दुख व्यक्त किया है. 

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सांसद चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगंवत मान ने भी ट्वीट कर कहा कि जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन से बहुत दुखी हूं.. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे... संतोख सिंह के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि वे सदैव जनहित के मुद्दों पर मुखर रहे. सदन में अनुशासन से अपनी बात रखना उनके व्यक्तित्व की खासियत रही है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

यह भी पढ़ें : Indian Railways: घने कोहरे से दो दर्जन से अधिक ट्रेनों की रफ्तार थमी, देखें Late Train List 

आपको बता दें कि कड़ाके की ठंडी की वजह से लगातार हार्टअटैक के केस सामने आ रहे हैं. कानपुर में 100 से अधिक लोगों ने ठंड की वजह से पड़े हार्टअटैक से दम तोड़ दिया है. ऐसे मौमस में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कई बार छोटे-छोटे बच्चे धोली में देखे गए हैं. सर्दी में कम कपड़े में घूमना या लापरवाही बरतना लोगों पर भारी पड़ रहा है.