logo-image

Punjab: अधिकारियों की हड़ताल पर मान सरकार सख्त, अगर 2 बजे तक काम पर नहीं लौटे तो होंगे सस्पेंड

Punjab News : पंजाब पीसीएस अफसर साथ की कथित 'अवैध' गिरफ्तारी सभी अधिकारी हड़ताल यानी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं, जिससे राज्य का कामकाज प्रभावित हो रहा है. इसे लेकर मान सरकार (Mann Government) काफी सख्त है.

Updated on: 11 Jan 2023, 11:33 AM

highlights

  • सीएम भगवंत मान ने हड़ताल पर गए पीसीएस अधिकारियों को दिया अल्टीमेटल
  • पंजाब सरकार ने पीसीएस अधिकारियों को निलंबित करने का दिया आदेश
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करती है: मुख्यमंत्री

चंडीगढ़:

Punjab News : पंजाब पीसीएस अफसर साथ की कथित 'अवैध' गिरफ्तारी सभी अधिकारी हड़ताल यानी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं, जिससे राज्य का कामकाज प्रभावित हो रहा है. इसे लेकर मान सरकार (Mann Government) काफी सख्त है. सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बुधवार को हड़ताल पर गए पीसीएस अधिकारियों (PCS officers strike) को अल्टीमेटल जारी करते निलंबित करने की धमकी दी है. मुख्यमंत्री मान ने पीसीएस अधिकारियों की हड़ताल को असंवैधानिक बताया है. 

यह भी पढ़ें : Weather Update: यूपी समेत इन 9 राज्यों में भारी बारिश के आसार, खून जमाने वाली पड़ेगी सर्दी

आपको बता दें कि लुधियाना में राज्य सतर्कता ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए एक पीसीएस अधिकारी के विरोध में उनके साथी अफसर 5 दिन के लिए आकस्मिक सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं. अधिकारियों की हड़ताल को लेकर सीएम भगवंत मान ने निलंबित करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि अगर आज अधिकारी दोपहर 2 बजे तक काम पर वापस नहीं लौटे तो सस्पेंड होंगे.  

यह भी पढ़ें : Golden Globe Awards 2023 : Bhansali यूनिवर्स छोड़कर Marvel Universe का हिस्सा बनना चाहते हैं Charan-NTR, ये कैरेक्टर निभाने की है इच्छा

पंजाब के सीएम मान ने अपने आदेश में कहा कि भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में कुछ ऑफिसर हड़ताल के मद्देनजर ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं साफ कर देता हूं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करती है. इस तरह की हड़ताल ब्लैकमेलिंग है. सरकार यह बर्दाश्त नहीं करेगी. आपलोग तत्काल हड़ताल को अवैध करार देते हुए दोपहर 2 बजे तक ड्यूटी पर लौट आएं, नहीं तो सस्पेंड कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : UPSSSC PET Result 2022 : पीईटी 2021 के स्कोर कार्ड की वैधता खत्म, जानें 2022 में क्या रहेगी कटऑफ! 

आपको बता दें कि पंजाब प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ ने रविवार को अवकाश पर जाने का फैसला लिया था. इसे लेकर संघ के अध्यक्ष रजत ओबराय ने बताया कि प्रदेशभर में 235 पीसीएस अधिकारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं.