News Nation Logo

पाकिस्तान की गहरी साजिश!, हिंदूवादी नेताओं पर पंजाब चुनाव से पहले ISI कर सकती है हमला

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पाकिस्तान हिंदूवादी नेताओं को निशाना बनाने की फिराक में है. इस बात की जानकारी खुफिया एजेंसियों ने दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Nov 2021, 04:19:57 PM
Terrorist

Terrorist (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

अगले साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर इन्हीं पांचों राज्यों पर टिकी हुई हैं. इन्हीं चुनावी राज्यों में पंजाब भी है. जहां अगले साल चुनाव होने हैं. पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) हिंदूवादी नेताओं पर हमले की फिराक में है. आपको बता दें कि देश की खुफिया एजेंसियो ने मिली इनपुट के अधार पर पंजाब पुलिस को सतर्क किया है कि भारतीय जनता पार्टी और हिंदू समर्थक नेताओं की सुरक्षा बढ़ाएं. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान- अब गरीबों को मार्च तक मिलेगा मुफ्त राशन

एक अधिकारी की मानें तो राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पाकिस्तानी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) आरएसएस की शाखा और हिंदू राजनेताओं को निशाना बनाने के लिए एक टिफिन बॉक्स में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाने की योजना बना रहा है. उन्होंने आगे बताया कि हमले के संबंध में इनपुट मिलने के तुरंत बाद अलर्ट जारी कर दिया गया था.

जबकि पंजाब के पठानकोट में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने 21 नवंबर को मिलिट्री क्षेत्र में ग्रेनेड फेंका था. गनीमत रही की इस हमले से कोई भी हताहत नहीं हुआ. सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो 15 अगस्त से अब तक भारतीय सीमा में ड्रोन के घुसने की 25 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं. इन्हीं घटनाओं में तकरीबन 11 टिफिन बरामद किए गए जिनमें ड्रग्स और विस्फोटक थे.

यह भी पढ़ें: PM मोदी के ऐलान पर कैबिनेट की मुहर, संसद की मंजूरी के बाद रद्द होंगे तीनों कृषि कानून

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पंजाब पुलिस के साथ आतंकवादियों के निशाने पर नेताओं की एक सूची भी साझा की है और खतरे को देखते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया है. आपको बता दें कि पठानकोट में हुए ग्रेनेड अटैक के बाद पंजाब पुलिस एक्शन में आ गई थी और पाकिस्तान सीमा से सटे सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी करने के साथ ही गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए थे. 

First Published : 24 Nov 2021, 04:19:57 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.