News Nation Logo

खुशखबरी: अब इस राज्य में भी घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, इतने रुपये हुआ सस्ता

पंजाब सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटा दी हैं. नई कीमतें रविवार रात 12 बजे के बाद लागू हो जाएंगी. दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 07 Nov 2021, 04:43:40 PM
Petrol Diesel New  Rate

Petrol Diesel New Rate (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पंजाब की चन्नी सरकार पेट्रोल और डीजल का घटाया दाम
  • पेट्रोल 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा सस्ता
  • लोंगो को मिलेगी बड़ी राहत
  • दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने उत्पादन शुल्क में की थी कटौती

नई दिल्ली:  

केंद्र सरकार के वैट रेट घटाने के बाद अब पंजाब की चन्नी सरकार ने भी लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटा दी हैं. अब पंजाब में पहले की अपेक्षा 10 रुपये लीटर पेट्रोल सस्ता हो जाएगा. वहीं 5 रुपये लीटर डीजल सस्ता हो जाएगा. चन्नी सरकार के इस निर्णय से पंजाब को लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. सीएम चन्नी ने राज्‍य में पेट्रोल व डीजल के दामों में कटौती करने की घोषणा करते हुए कहा है कि पंजाब में पेट्रोल अब 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल अब 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण ने कार्यकारिणी बैठक में विपक्ष पर बोला हमला, कहा वैक्सीन...

आपको बता दें कि पंजाब में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें रविवार 7 अक्टूबर की रात को 12 बजे के बाद लागू हो जाएंगी. चन्नी सरकार के राहत देने के बाद अब पंजाब में पेट्रोल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के आसपास हो जाएंगी. जबकि डीजल की कीमत 85 रुपये के आसपास होने की उम्‍मीद है. 

यह भी पढ़ें: चेन्नई में भारी बारिश से बिगड़े हालात, बाढ़ का अलर्ट, सालों बाद.....

इससे पहले भाजपा शासित कई राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल के रेट में कटौती कर अपने-अपने राज्य के लोंगो को बड़ी राहत दी है. पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी करने वाले बीजेपी शासित राज्यों की बात करें तो इसमें उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश,बिहार,गुजरात,हरियाणा,हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं. जबकि गैर भाजपा शासित राज्यों में राजस्थान के बाद पंजाब का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है. 

यह भी पढ़ें: NCB का पलटवार, आरोप लगाने के बजाय कोर्ट क्यों नहीं जाते नवाब मलिक

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटा कर बड़ी राहत दी थी. केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. केंद्र सरकार से कीमतों में छूट मिलने के बाद राज्य सरकारों ने भी कीमतें घटाई हैं. 

First Published : 07 Nov 2021, 04:42:16 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.