News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

NCB का पलटवार, आरोप लगाने के बजाय कोर्ट क्यों नहीं जाते नवाब मलिक

मलिक ने आरोप लगाया कि असल में यह केस 'किडनैपिंग और फिरौती' का था. मलिक ने कहा कि आर्यन खान ने क्रूज पार्टी की टिकट नहीं खरीदी, बल्कि प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला वे लोग थे जो आर्यन को क्रूज पर ले गए.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 07 Nov 2021, 04:05:52 PM
Nawab Malik

नवाब मलिक, एनसीपी नेता (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • मलिक ने आरोप लगाया कि आर्यन खान केस 'किडनैपिंग और फिरौती' का था
  • समीर वानखेड़े के बीते साल दुबई और मालदीव में होने का आरोप
  • साइल ने दावा किया कि 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को मिलने थे

 

मुंबई:  

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक  एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए. रविवार को नवाब मलिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह आरोप लगाया था कि वानखेड़े शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को किडनैप करने के लिए रची साजिश का हिस्सा थे. नवाब मलिक का यह न तो पहला आरोप है और न अंतिम. इसके पहले भी नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगा चुके हैं. नवाब मलिक के आरोपों पर अब एनसीबी पलटवार कर रहा है. किडनैपिंग के आरोप पर एनसीबी ने कहा कि आरोप लगाने की बजाय मलिक कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटा रहे हैं. 

नवाब मलिक की ओर से एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के बीते साल दुबई और मालदीव में होने और फिर बीजेपी नेता मोहित कंबोज से सांठगांठ के दावों पर एनसीबी ने नवाब मलिक से इन दोनों आरोपों को साबित करने के लिए सबूत मांगे हैं.  

मलिक ने आरोप लगाया कि असल में यह केस 'किडनैपिंग और फिरौती' का था. मलिक ने कहा कि आर्यन खान ने क्रूज पार्टी की टिकट नहीं खरीदी, बल्कि प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला वे लोग थे जो आर्यन को क्रूज पर ले गए.

यह भी पढ़ें:नवाब मलिक ने कहा, आर्यन ने नहीं खरीदा था क्रूज पार्टी का टिकट, पूरा मामला किडनैपिंग और.....

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीबी अधिकारियों ने मलिक के ताजा आरोपों पर प्रतिक्रिया दी और कहा है कि वे आरोप लगाने की बजाय कोर्ट क्यों नहीं जा रहे हैं. एनसीबी अधिकारियों ने यह भी कहा कि वानेखेड़े और सैम डिसूजा एक-दूसरे के संपर्क में नहीं थे.

सैम डिसूजा का नाम मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में आया था, जिसके तहत ही शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई थी. सैम और वीवी सिंह के बीच बातचीत के ऑडियो पर एनसीबी सूत्रों ने कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं क्योंकि अधिकारी सैम को उसका फोन नंबर इतनी जल्दी न बदलने को कह रहे थे.

खुद को किरण गोसावी का बॉडीगार्ड बताने वाला प्रभाकर साइल मुंबई ड्रग्स केस में स्वतंत्र गवाह बना और साइल ने अपने हलफनामे में सैम डिसूजा का जिक्र किया था. साइल ने कहा था कि उसने डिसूजा और गोसावी के बीच आर्यन खान को छोड़ने के एवज में 25 करोड़ रुपये के लेन-देन की बात सुनी थी. साइल ने यह भी दावा किया कि इसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को मिलने थे.

First Published : 07 Nov 2021, 03:45:28 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.