News Nation Logo
Banner

हरदीप सिंह पुरी ने गिनाई पंजाब के लिए मोदी सरकार की उपलब्धियां

हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब के लिए किए गए कामों की उपलब्धियां गिनवाईं. केंद्रीय मंत्री ने पंजाब की जनता को संबोधित करते हुए बताया कि, पीएम मोदी ने पंजाब की जनता के लिए 41 ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी दी है

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jun 2021, 05:46:09 PM
hardeep singh puri

हरदीप सिंह पुरी (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का पंजाब सरकार पर हमला
  • पंजाब की जनता को गिनवाई मोदी सरकार की उपलब्धियां
  • केंद्रीय मंत्री ने पंजाब सरकार पर वैक्सीन बेचने का लगाया आरोप

चंडीगढ़:

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब के लिए किए गए कामों की उपलब्धियां गिनवाईं. केंद्रीय मंत्री ने पंजाब की जनता को संबोधित करते हुए बताया कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब की जनता के लिए 41 ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी दी है, जिसमें से कुछ तुरंत ही शुरू कर दिए जाएंगे और बाकी बचे 15 अगस्त यानि कि देश की 74वीं आजादी की वर्षगांठ के दिन से शुरू कर दिए जाएंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने पंजाब के 333 सिखों को सरकार के ब्लैक लिस्ट से रिमूव करवाया है. केंद्र सरकार के सीएए कानून ने हजारों सिख भाई-बहनों को देश की नागरिकता दी है. वहीं गुरुद्वारों के लिए केंद्र सरकार ने लंगर सेवा पर जीएसटी से छूट दी है.   

वहीं इस दौरान हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब सरकार पर हमला बोलते हुए ये भी कहा कि, राज्य में लोगों को दी जा रही कोरोना वैक्सीन के उपभोक्ताओं से महंगे चार्ज लिए जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में कोविड टीके लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराने के बजाय ऊंचे दामों पर बेच रही है. उन्होंने कहा, पंजाब में कोरोना के टीकों की खुराक जो लोगों को मुफ्त में दी जानी चाहिए, उन्हें अधिक कीमतों पर बेचा गया. उन्होंने तो यहां तक कहा कि, 309 रुपये की कीमत वाली वैक्सीन लोगों को 1560 रुपयों में ब्लैक की गई. 

यह भी पढ़ेंःइंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट की वैधता को इलाहाबाद HC में चुनौती

केंद्रीय मंत्री ने पंजाब सरकार पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि राज्य सरकार के ऑफीसर और कोविड टीकाकरण के प्रभारी ने 29 मई के कुछ आंकड़ों के बारे में  खुलासा किया. इस खुलासे में उन्होंने बताया है कि कोविशील्ड टीकों की 4.29 लाख खुराक 13.25 करोड़ रुपये में खरीदी गई थी. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इसकी औसत कीमत 309 रुपये है. वहीं, 1,14,190 कोवैक्सिन टीकों की खुराक औसतन 4.70 करोड़ रुपये में खरीदी गई. कोवैक्सिन के एक टीके का दाम 412 रुपये हैं.

यह भी पढ़ेंःअगस्ता वेस्टलैंड डील के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल की जमानत की अर्जी खारिज

आपको बता दें कि इसके पहले 5 जून को भी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस और पंजाब पर जमकर हमला बोला था. केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बच्चों की कोरोना वैक्सीन को लेकर किए गए एक सवाल पर हमला बोला था. आपको बता दें कि, राहुल गांधी ने पिछले दिनों ट्वीट किया था कि हमारे देश के बच्चों के वैक्सीन कहां हैं? राहुल गांधी के इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा था, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहते रहे हैं कि हमारे बच्चों के टीके कहां हैं? राजस्थान में इसे कचरे में फेंक दिया गया है और यहां (पंजाब में) लोग इससे लाभ कमा रहे हैं.

First Published : 18 Jun 2021, 04:54:25 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×