logo-image

नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार: जरनल सिंह

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए तीन साल पहले बनाई स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ की रिपोर्ट को दबाने के भी आरोप लगाते हुए जरनैल सिंह ने कहा कि खुद उनके अधिकारी ही एसटीएफ पर काम न करने के आरोप लगा रहे हैं.

Updated on: 04 Aug 2021, 11:22 PM

highlights

  • जरनल सिंह ने कहा कैप्टन सरकार की पोल खुद उनके अधिकारी ही खोल रहे हैं
  • कैप्टन राज्य में नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर खामोश हैं
  • कैप्टन सरकार खुद ड्रग माफिया को राज्य में पनाह देने का काम कर रही है

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर राज्य में नशा तस्करों को बढावा देने का आरोप लगाया है. बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पंजाब मामलों के प्रभारी व दिल्ली के विधायक जरनल सिंह तथा पंजाब के विधायक जय किशन सिंह रोड़ी ने कहा कि राज्य में बेलगाम हुए ड्रग माफिया ने जिस तरह से अपने पैर पसारे हैं उसने सरकार की कारगुजारी पर सवालिया निशान ही नहीं खड़े किए बल्कि पंजाब से नशा खत्म करने के दावों की भी पोल खोल कर रख दी है.

यह भी पढ़ेः बिजली समझौते को सही बताना कांग्रेस की प्राइवेट बिजली कंपनियों साथ मिलीभगत का नतीजा- मीत हेयर

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर नशा तस्करी पर लगाम लगाने के लिए तीन साल पहले बनाई स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ की रिपोर्ट को दबाने के भी आरोप लगाते हुए जरनैल सिंह ने कहा कि खुद उनके अधिकारी ही एसटीएफ पर काम न करने के आरोप लगा रहे हैं.  इससे साफ होता है कि कैप्टन सरकार खुद ड्रग माफिया को राज्य में पनाह देने का काम कर रही है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अदालत में रिपोर्ट होने का हवाला देकर दोषियों पर कार्रवाई करने से पल्ला झाडऩे की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि नशा तस्करी में शामिल बड़े नामों का खुलासा हो. उन्होंने आगे कहा कि आखिर क्या वजह है कैप्टन राज्य में नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर खामोश हैं.

यह भी पढ़ेः पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सुखबीर बादल ने की ये घोषणाएं

जरनल सिंह ने कहा कि पिछले तीन सालों से अदालत में दोषियों के नामों से संबंधित रिपोर्ट होने का हवाला दे रही कैप्टन सरकार की पोल खुद उनके अधिकारी ही खोल रहे हैं. बुधवार को  एक  अखबार में छपी खबर में अतिरिक्त मुख्य सचिव (होम) अनुराग अग्रवाल ने दावा किया है कि एसटीएफ पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है. कोर्ट में रिपोर्ट होने चलते कार्रवाई न करने की बात बेबुनियाद है. आप नेताओं ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को कटघरे में खड़ा करते हुए पूछा कि सरकार रिपोर्ट में शामिल नामों का खुलासा करने से क्यों घबरा रही है. क्या राज्य सरकार सूबे में तस्करों को संरक्षण दे रही है. क्या सरकार के नुमाइंदे इस पूरे खेल में शामिल हैं. आम आदमी पार्टी ने सरकार से मांग की है कि रिपोर्ट में शामिल नामों का जल्द से जल्द खुलासा किया जाए ताकि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके.