logo-image

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सुखबीर बादल ने की ये घोषणाएं

400 यूनिट बिजली फ्री करेंगे, नील कार्ड होल्डर्स को एक बार माफी देकर फिर से कनेक्शन देंगे , ऐसे लोगो का बकाया भरेगी सरकार.

Updated on: 03 Aug 2021, 06:06 PM

highlights

  • महिलाओं के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर किये जायेंगे
  • पंजाब की फैक्टरियों में 75 पंजाब के युवाओ को नौकरी देने का काम लाएंगे
  • एससी स्कॉलरशिप फिर से दी जाएगी, छात्रों के लिए स्टूडेंट कार्ड लेकर आएंगे

पंजाब:

शिरोमणि अकाली दल(Siromani Akali dal) के अध्यक्ष सुखबीर बादल(Sukhbir Badal) ने आगामी चुनावों को लेकर घोषणाएं की, उन्होंने कहा, पंजाबियों के पास फैसले की घड़ी आ गई है, झूठ बोलने वाले भी आएंगे मगर फैसला जनता को करना है. गुटका साहिब को लेकर कसम खा ली इससे बड़ी बेअदबी और क्या हो सकती है? सुखबीर बादल ने सरकार बनने पर 13 घोषणाएं की जिसमे पहली प्राथमिकता उन्होनें महिलाओं को दिया है, जिसमे महिलाओं के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर किये जायेंगे. उनकी अगली किसाने के लिए की है, जिसमे किसानों के बचाने के लिए पेट्रोल डीजल में वैट 10 रुपये प्रति लीटर खेती के लिए सस्ता किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेः पंजाब चुनावों की रणनीति को लेकर आप ने बुलाई बैठक जल्द घोषित होगा मुख्यमंत्री का चेहरा

उनकी आगे ये घोषणाए की जिसमे कहा गया कि 400 यूनिट बिजली फ्री करेंगे, नील कार्ड होल्डर्स को एक बार माफी देकर फिर से कनेक्शन देंगे , ऐसे लोगो का बकाया भरेगी सरकार. शिक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जायेंगी, 10 लाख की मेडिकल इंश्योरेंस की स्कीम सभी परिवारों को देंगे. एससी स्कॉलरशिप फिर से दी जाएगी. पंजाब में पंजाबी को घर बेचने की जरूरत नही पड़ेगी. छात्रों के लिए स्टूडेंट कार्ड लेकर आएंगे , युवाओ के लिए नौकरी की गैरन्टी सरकार देगी , 3 साल तक सरकार भरेगी, 10 साल बाद देनी होगी प्रिंसिपल अमाउंट.

यह भी पढ़ेः दाग़ी मंत्रियों को हटाने के लिए राज्यपाल से मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल

सब्जियों, फल और दूध की एमएसपपी सरकार घोषित करेंगे. हमारी सरकार में कभी नही लागू होंगे कृषि कानून. 1 लाख सरकारी नौकरियाँ देने का काम करेंगे. सरकारी नोकारियो में  50 प्रतिशत रिजर्वेशन लड़कियों के लिए रखेगे जाएंगे. पंजाब की फैक्टरियों में 75 पंजाब के युवाओ को नौकरी देने का काम लाएंगे. एमएसएमई को 5 प्रति यूनिट बिजली देंगे . बड़े उद्योगों को सोलर से जोड़ा जाएगा . 1 साल में पंजाब सरकार को 100 प्रतिशत कंप्यूटरराइज करेंगे , इससे रिश्वत समाप्त होगी.