News Nation Logo
Banner

दाग़ी मंत्रियों को हटाने के लिए राज्यपाल से मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल

आप’ विधायकों ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरते पूछा कि सिद्धू स्पष्ट करें वह पंजाब और दलित परिवारों के बच्चों के साथ हैं या फिर भ्रष्ट मंत्रियों के साथ खड़े हैं?

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 30 Jul 2021, 08:59:00 PM
AAP delegation

‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • आम आदमी पार्टी ने की पंजाब कांग्रेस के भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग
  • इस सिलसिले में आप पंजाब का एक प्रतिनिधिमंडल अगले हफ़्ते पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात करेगा
  • राणा सोढी के खिलाफ तो सीनियर कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़ ने कांग्रेस सुप्रीमों सोनिया गांधी को लिखित शिकायत की है

चंडीगढ़:

कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब का एक प्रतिनिधिमंडल अगले हफ़्ते पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात करेगा. यह जानकारी पार्टी के विधायक और किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां और नौजवान विंग के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने दी. ‘आप’ विधायकों ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरते पूछा कि सिद्धू स्पष्ट करें वह पंजाब और दलित परिवारों के बच्चों के साथ हैं या फिर भ्रष्ट मंत्रियों के साथ खड़े हैं? यदि सिद्धू को पंजाब का दर्द है तो इन दाग़ी मंत्रियों के विरुद्ध मोर्चा क्यों नहीं खोल रहे?

यह भी पढ़ेः अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार कैप्‍टन से मिले सिद्धू, कैबिनेट फेरबदल पर बनेगी सहमति?

शुक्रवार को पार्टी हेडक्वाटर से जारी बयान में संधवां व मीत हेयर ने बताया कि ‘आप’ के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में पंजाब के राज्यपाल के साथ मुलाकात करके मांग करेगा कि भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के विभिन्न आरोपों में घिरे मंत्रियों राणा गुरमीत सिंह सोढी, शाम सुंदर अरोड़ा और साधू सिंह धर्मसोत को तुरंत पंजाब मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए. उन्होंने बताया कि अगर इन मंत्रियों के खिलाफ तुरंत कोई कार्यवाही नहीं की जाती तो आम आदमी पार्टी इन मंत्रियों के घरों का घेराव करेगी. कांग्रेसी मंत्रियों के घोटालों का खुलासा करते कुलतार सिंह संधवां और मीत हेयर ने कहा कि राज्य के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी पर फिरोज़पुर-फाजिल्का मार्ग के गांव मोहन के उताड़ में अधिग्रहण हुई जमीन का दो बार मुआवजा लेने के गंभीर आरोप है परन्तु कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ नवजोत सिद्धू भी राणा सोढी का ही बचाव कर रहे हैं. जबकि राणा सोढी के खिलाफ तो सीनियर कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़ ने कांग्रेस सुप्रीमों सोनिया गांधी को लिखित शिकायत की है, जिसमें उन्होंने राणा सोढी को भूमी माफिया बता कर ‘आप’ द्वारा लगाए जाते आरोपों की पुष्टि भी की है.

यह भी पढ़ेः अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार कैप्‍टन से मिले सिद्धू, कैबिनेट फेरबदल पर बनेगी सहमति?

‘आप’ विधायकों ने बताया कि मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा जहां जेसीटी इलेक्ट्रानिक मोहाली की अरबों रुपए की जमीन बेचने के आरोपों का सामना कर रहे हैं, वहीं विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से पकड़े गए पूर्व नायब तहसीलदार वरिंदर सिंह धुत के साथ साझेदारी में दो सामान्य कारोबार के आरोपों में घिरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि ‘आप’ के पास मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा के खिलाफ काफी सबूत हैं, जिन को राज्यपाल और मीडिया के समक्ष रखा जाएगा. विधायक मीत हेयर कहा कि पोस्ट मैट्रिक वजीफा स्कीम में अरबों रुपए का घोटाला करने वाले मंत्री साधू सिंह धर्मसोत के बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत सारी कांग्रेस लीडरशिप आंखें बंद करके बैठी है, जिसने राज्य के लाखों दलित विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद करके रख दिया है.

First Published : 30 Jul 2021, 08:59:00 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.