News Nation Logo

PDFA मिल्किंग प्रतियोगिता में Asees ने मारी बाजी, 70.450 किलो दूध देने वाली गाय बनी चैंपियन

प्रतियोगिता में HF Adult, Two Teeth, Jersy और Jersy Cross ब्रीड की गायों ने हिस्सा लिया था. खास बात ये है कि Asees Feed आहार का सेवन करने वाली सभी ब्रीड की गायों ने शानदार प्रदर्शन किया और कई पुरस्कारों पर कब्जा जमाया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Mar 2021, 03:22:34 PM
मिल्किंग प्रतियोगिता में Asees की गाय 70.45 KG दूध देकर बनी चैंपियन

मिल्किंग प्रतियोगिता में Asees की गाय 70.45 KG दूध देकर बनी चैंपियन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पीडीएफए ने आयोजित की थी ऑल इंडिया मिल्किंग चैंपियनशिप
  • असीस की गाय ने 70.450 किलो दूध देकर जीता खिताब

नई दिल्ली:

पीडीएफए (Progressive dairy Farmers Association) ने अभी हाल ही में पंजाब के जगरांव में ऑल इंडिया मिल्किंग चैंपियनशिप (All India Milking Championship) का आयोजन किया था. इस चैंपियनशिप में पंजाब के कई किसानों ने भाग लिया. चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए तमाम किसान अपनी-अपनी गायों के साथ पहुंचे थे और जिसकी गाय ने सबसे ज्यादा दूध दिया, उसे चैंपियन घोषित किया गया. इस चैंपियनशिप में प्रीतपाल सिंह की गाय ने बाजी मारी. चैंपियनशिप में पहले स्थान पर रही प्रीतपाल सिंह की HF अडल्ट ब्रीड की गाय ने 70.450 किलो दूध दिया.

ये भी पढ़ें- बंगाल में बीजेपी के उम्मीदवार स्वपन दासगुप्ता का राज्यसभा से इस्तीफा

ऑल इंडिया मिल्किंग चैंपियनशिप में प्रीतपाल सिंह की गाय का प्रदर्शन देख वहां मौजूद बाकी प्रतियोगियों के होश उड़ गए. इस प्रतियोगिता में कई अन्य गायों ने भी हिस्सा लिया था. लेकिन असीस फीड (Asees Feed) का सेवन करने वाली गायों का कोई जवाब नहीं रहा. बता दें कि प्रतियोगिता में पहला स्थान काबिज करने वाली प्रीतपाल सिंह अपनी गाय को असीस फीड का आहार देते हैं. इस चैंपियनशिप में Two Teeth ब्रीड की दो गायें दूसरे स्थान पर रहीं. परवीन सिंह और कुलदीप सिंह की गाय ने 50.583 किलो दूध दिया और दूसरे स्थान पर रहे. इसी ब्रीड में अमनदीप सिंह की गाय ने 47.692 किलो दूध देकर छठां स्थान हासिल किया.

ये भी पढ़ें- CM ऑफिस का भी फोन नहीं उठाते कई अफसर, योगी ने मांगा 25 DM और 4 कमिश्नर से जवाब

इस प्रतियोगिता में HF Adult, Two Teeth, Jersy और Jersy Cross ब्रीड की गायों ने हिस्सा लिया था. खास बात ये है कि Asees Feed आहार का सेवन करने वाली सभी ब्रीड की गायों ने शानदार प्रदर्शन किया और कई पुरस्कारों पर कब्जा जमाया. पीडीएफए द्वारा आयोजित किए गए ऑल इंडिया मिल्किंग चैंपियनशिप में असीस की कुल 13 गायों ने पुरस्कार जीता. सभी विजेता गायों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. चैंपियनशिप के विजेता ने इस जीत का श्रेय असीस फीड और उनकी टेक्निकल टीम को दिया है. विजेता गाय के मालिक ने बताया कि असीस के डॉक्टरों ने उन्हें सर्वोत्तम सुझाव दिए, जिनकी वजह से आज उनकी गाय इतना दूध देने में सक्षम हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 02:14:40 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो