News Nation Logo
Breaking
Banner

Advocate General एपीएस देओल ने दिया इस्तीफा, सिद्धू ने उठाए थे सवाल

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले विवादों का सामना कर रहे पंजाब के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल (APS Deol)ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. जानकारी मिली है कि उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अपना इस्तीफा सौंपा है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 01 Nov 2021, 04:24:08 PM
APS Deol

APS Deol (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:  

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) नजदीक है, जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं. लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले विवादों का सामना कर रहे पंजाब के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल (APS Deol) ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. जानकारी मिली है कि उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अपना इस्तीफा सौंपा है. आपको बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता एपीएस देओल को पंजाब का महाधिवक्ता (Advocate General) नियुक्त किए जाने के बाद चन्नी सरकार (Channi government) विपक्ष के निशाने पर थी. देओल की बात करें तो उन्होंने पूर्व डीजीपी (DGP)  सुमेध सिंह सैनी (Sumedh Singh Saini) और निलंबित पुलिस महानिरिक्षक (IG) परमराज सिंह उमरानंगल (Paramraj Singh Umranangal) के वकील थे. आपको बता दें कि ये दोनों अधिकारी बहबल कलां पुलिस फायरिंग मामले में आरोपी थे.

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी का अखिलेश पर हमला- भारतीय मुस्लिमों का जिन्ना से कोई लेना-देना नहीं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब की चन्नी सरकार (Channi Sarkar) जब से एपीएस देयोल (APS Deol)की नियुक्ति की थी, तभी से वह विवादों में आ गई थी. बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी एपीएस देओल की नियुक्ति को लेकर नाराज चल रहे थे. इसी मुद्दे पर सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने दिल्ली पहुंचकर SC-ST आयोग को सौंपा ये दस्तावेज

एपीएस देओल की बात करें तो वो पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट (Haryana High Court) के एक वरिष्ठ वकील हैं, जो आपराधिक और संवैधानिक मामलों के विशेषज्ञ हैं. एपीएस देओल ने साल 1990-97, 1997-2002 तक दो बार पंजाब और हरियाणा बार काउंसिल के सदस्य रहे. वह 31 साल की उम्र में बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा के सबसे कम उम्र के चेयरमैन भी रहे हैं. अब सुमेध सैनी और निलंबित आईजी (IG) परमराज उमरानंगल के वकील के रूप में देओल न तो पेश हो पाएंगे और न ही अपने मामलों में राज्य को सलाह देंगे.

 

First Published : 01 Nov 2021, 04:24:08 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.