logo-image

असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय मुस्लिमों को लेकर कही यह बात...​अखिलेश पर साधा निशाना

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM chief Asaduddin OwaisiAIMIM chief Asaduddin Owaisi ) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) पर हमला बोला है

Updated on: 01 Nov 2021, 04:47 PM

नई दिल्ली:

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM chief Asaduddin OwaisiAIMIM chief Asaduddin Owaisi ) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अखिलेश को समझना चाहिए कि भारतीय मुसलमानों का मुहम्मद अली जिन्ना ( Muhammad Ali Jinnah ) से कोई लेना-देना नहीं है. हमारे बुजुर्गों ने दो राष्ट्र सिद्धांत ( two nation theory  ) को खारिज कर दिया और भारत को अपना देश चुना. ओवैसी ने कहा कि अगर अखिलेश यादव सोचते हैं कि इस तरह के बयान देकर वह लोगों के एक वर्ग को खुश कर सकते हैं, तो मुझे लगता है कि वह गलत हैं और उन्हें अपने सलाहकारों को बदलना चाहिए। उन्हें भी खुद को शिक्षित करना चाहिए और कुछ इतिहास पढ़ना चाहिए. 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरदोई में पार्टी की एक रैली में मुहम्मद अली जिन्ना का महिमामंडन कर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने रविवार को रैली में कहा, "सरदार वल्लभभाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मोहम्मद अली) जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई." हालांकि, बीजेपी ने सपा अध्यक्ष को यह कहने के लिए फटकार लगाई है कि जिन्ना भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के नायक थे।एक ट्वीट में जहां उन्होंने अखिलेश यादव के भाषण की एक वीडियो क्लिप को टैग कर उसमें लिखा, "सरदार पटेल की जयंती पर, अखिलेश यादव जिन्ना की प्रशंसा क्यों कर रहे हैं?"

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर चुके अखिलेश यादव की यह बात सुनकर मुलायम सिंह भी अपना सिर ऊंचा रखेंगे. देश मुहम्मद अली जिन्ना को बंटवारे का खलनायक मानता है. जिन्ना को आजादी का हीरो कहना ही मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति है."