logo-image

आम आदमी पार्टी आमलोगों की पार्टी है- भगवंत मान

गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी आम लोगों की पार्टी है.

Updated on: 27 Jan 2022, 05:48 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा कि जिस तरह दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़ते हुए अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को हराया था, उसी तरह पंजाब के लोग इस बार कांग्रेस-अकाली के दिग्गजों को सबक सिखाने के लिए आम आदमी पार्टी के साधारण उम्मीदवारों को जीताएंगे. गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी आम लोगों की पार्टी है.

आप ने आम लोगों को राजनीति में आने का मौका दिया है. हमारे नेता और विधायक आम घरों और परिवारों से निकले लोग हैं. इसलिए वे आम लोगों के दुख दर्द को अच्छी तरह समझते हैं. आम आदमी पार्टी ने आमलोगों को राजनीति करने का विश्वास जगाया है. मान ने कहा कि 2013 में जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थें, तो शीला दीक्षित ने मीडिया से कहा था, 'कौन है केजरीवाल!' लेकिन केजरीवाल ने 25,000 से ज्यादा वोटों से शीला दीक्षित को हराया.

2014 में भी संगरूर से मेरे खिलाफ उस समय के तत्कालीन राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा और तत्कालीन लोकसभा सांसद विजय इंदर सिंगला मैदान में थे. हमारे पास न संगठन था, न पैसे. लेकिन संगरूर के लोगों ने हमें सवा दो लाख से ज्यादा वोटों से जीताया. मान ने कहा कि इस चुनाव में भी 'आप' के अधिकतर उम्मीदवार साधारण परिवारों से हैं, वहीं उनके खिलाफ कांग्रेस-अकाली के बड़े-बड़े दिग्गज मैदान में हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा की संगरूर में कांग्रेस सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंगला और भाजपा के अरविंद खन्ना के खिलाफ 'आप' की साधारण महिला नरिंदर कौर भराज चुनाव लड़ रही है. 

वह सुबह में घर का काम करने के बाद चुनाव प्रचार के लिए जाती है. इसी तरह समराला में लिकर किंग के खिलाफ आम घर का नौजवान जगतार सिंह आप उम्मीदवार है और बटाला में कांग्रेस के दिग्गज नेता तृप्त राजिंदर बाजवा के बेटे और कांग्रेस उम्मीदवार अश्विनी सेखरी के खिलाफ साधारण घर का नौजवान शैरी कलसी 'आप' उम्मीदवार है. लेकिन हमें उम्मीद है कि पंजाब की जनता इस बार पंजाब को बदलने के लिए कांग्रेस-अकाली-भाजपा के दिग्गजों को सबक सिखाएंगे और आम आदमी पार्टी के साधारण उम्मीदवारों को जिताएंगे.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि इस बार भी कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में अपने नेताओं के बेटे-बेटियों और परिवारों को टिकट दी है. कांग्रेस पार्टी परिवारवाद से कभी बाहर नहीं निकल सकती. परिवारवाद कांग्रेस पार्टी की जड़ में है. अमृतसर पूर्व से नवजोत सिद्धू के खिलाफ बिक्रम मजीठिया के चुनाव लड़ने की घोषणा पर मान ने कहा कि इस बार अमृतसर के लोगों के पास अच्छा मौका है दोनों बड़बोले नेताओं को सबक सिखाने का. मान ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अमृतसर की जनता इस बार आप उम्मीदवार जीवनजोत कौर को विधानसभा पहुंचा कर, एक तीर से दो निशान लगाएगी.