News Nation Logo
Banner

हीरे मिलने के दावे पर पूरा गांव खुदाई में जुटा, सरकार ने दिए जांच के आदेश

नागालैंड के एक गांव में कथित तौर पर हीरों से भरी पहाड़ी मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया है. गांव के लोगों ने पहाड़ी की खुदाई शुरू कर दी है. पहले खुदाई में कुछ लोग शामिल थे लेकिन जब हीरा मिलने की अफवाह उड़ी तो पूरा गांव इसमें शामिल हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Nov 2020, 11:03:06 AM
Diamond in Nagaland

हीरे मिलने के दावे पर पूरा गांव खुदाई में जुटा, जांच के आदेश (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोहिमा:

नागालैंड के एक गांव में कथित तौर पर हीरों से भरी पहाड़ी मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया है. गांव के लोगों ने पहाड़ी की खुदाई शुरू कर दी है. पहले खुदाई में कुछ लोग शामिल थे लेकिन जब हीरा मिलने की अफवाह उड़ी तो पूरा गांव इसमें शामिल हो गया. देखते ही देखते इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. भूविज्ञान और खनन विभाग की टीमें मौके पर जाकर जांच करेंगी.

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

मामला नागालैंड के मोन जिले के एक गांव वानचिंग का है. सोशल मीडिया में गांव में कथित तौर पर हीरे मिलने की खबर के बाद खुदाई कर रहे ग्रामीणों की तस्वीरें और वीडियो तेजी से वायरल हे रहे हैं. गांव की ही एक पहाड़ी पर हीरे मिलने की बात जंगल में आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच कर खुदाई में जुट गए. विभाग के निदेशक एस मानेन ने कहा है कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट जल्दी पेश करने की कोशिश रहेगी. 

यह भी पढ़ेंः कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में आए भज्जी, सरकार से की ये मांग

टीम के 30 नवंबर या 1 दिसंबर को स्पॉट पर पहुंचने की उम्मीद है. मोन के डिप्टी कमिश्नर थवसेलनन ने कहा कि घटना सप्ताह भर पहले की है जब कुछ ग्रामीणों ने जंगल में काम करते समय कुछ क्रिस्टल पाए और अनुमान के अनुसार गांव के अन्य लोगों को बताया कि वे हीरे थे. अधिकारी ने कहा कि यह संदेह जनक था कि वे हीरे थे क्योंकि जो पत्थर मिले हैं वो एक दम सतह पर मिले थे. मोन के डेप्युटी कमिश्नर थवसेलनन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना सप्ताह भर पहले की है. जंगल में काम करते समय कुछ ग्रामीणों को क्रिस्टलनुमा पत्थर मिले, जिसके बाद गांव के अन्य लोगों को बताया गया कि वे हीरे थे. हालांकि अधिकारियों ने ग्रामीणों के इस दावे पर संदेह जताया है. 

First Published : 28 Nov 2020, 11:03:06 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.