News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

भारी बर्फबारी के कारण सिक्किम में फंसे सैकड़ों पर्यटक, सेना ने दी शरण

सेना सोमवार तक बचाव कार्य जारी रख सकती है. आपको बता दें कि सोंगमो या चांगू झील पर्यटक क्रिसमस के मौके पर घूमने आते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Dec 2021, 10:31:32 PM
Sikkim

Sikkim (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

सिक्किम (Sikkim)  में शनिवार दोपहल से भारी बर्फबारी जारी है. जिसके कारण नाथुला (Nathula) में तकरीबन 1000 से ज्यादा पर्यटक फंस गए हैं. बर्फबारी (Snowfall) से फंसे पर्यटकों को सेना ने नाथुला दर्रे (Nathula Pass) के पास अपने शिविर में शरण दी है. इसके साथ ही सेना इन पर्यटकों को गंगटोक (Gangtok) पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. जानकारी मिल रही है कि सेना सोमवार तक बचाव कार्य जारी रख सकती है. आपको बता दें कि सोंगमो (Songmo) या चांगू झील (Changu Lake) पर्यटक क्रिसमस 
(Christmas) के मौके पर घूमने आते हैं. 

यह भी पढ़ें: देश के इस राज्य में फूटा Omicron का बम, 24 घंटे में मिले इतने नए केस

सोंगमो या चांगू झील चीन की सीमा के करीब है. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए सिक्किम (Sikkim) में विदेशी नागरिकों पर बैन लगा दिया गया था. एक से 15 दिसंबर तक सिक्किम में विदेशी नागरिकों को एंट्री नहीं दी गई थी. सिक्किम जाने वाले विदेशी नागरिकों के लिए इनर लाइन परमिट/आरएपी/पीएपी पास तक को रद्द कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: 27 दिसंबर को चुनाव आयोग की बड़ी बैठक, टल सकते हैं विधान सभा चुनाव?

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि फंसे पर्यटकों को बचाया और रात के समय अपने शिविरों में रहने की भी जगह दी. उन्होंने बताया कि रविवार की सुबह मौसम में मामूली सुधार हुआ है. पर्यटकों को छोटे-छोटे समूहों में बांटा गया है और सेना के जवान उन्हें करीब 40 किलोमीटर दूर गंगटोक पैदल पहुंचने में मार्गदर्शन कर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि अंतिम खबर मिलने तक बचाव अभियान जारी था.

First Published : 26 Dec 2021, 10:27:52 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.