News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

देश के इस राज्य में फूटा Omicron का बम, 24 घंटे में मिले इतने नए केस

कनार्टक में मिले पहले केस के बाद अब ओमिक्रॉन भारत के कई राज्यों में फैल चुका है, लेकिन सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में देखे जा रहे हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Dec 2021, 10:33:27 PM
Omicron variant

Omicron Variant (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महाराष्ट्र  में रविवार को ओमिक्रॉन विस्फोट
  • पिछले 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 31 नए केस 
  • 31 ताजा मामलों में से अधिकतम 27 मुंबई से

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ( new Omicron cases  ) का खतरा तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र ( Omicron cases Maharashtra )  में आज यानी रविवार को ओमिक्रॉन विस्फोट ( omicron explosion ) की खबर सामने आई है. यहां पिछले 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 31 नए केस सामने आए हैं. इतनी बड़ी संख्या में मिले ओमिक्रॉन के केसों के बाद राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है. सरकार अब और ज्यादा सख्ती बढ़ाने पर विचार कर रही है. आपको बता दें कि कनार्टक में मिले पहले केस के बाद अब ओमिक्रॉन भारत के कई राज्यों में फैल चुका है, लेकिन सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में देखे जा रहे हैं. 

महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के 31 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 141 हो गई। मुंबई में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए। 31 ताजा मामलों में से अधिकतम 27 मुंबई से हैं, दो ठाणे से और एक-एक पुणे और अकोला जिलों से हैं। राज्य में 30 लोगों ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की थी। संक्रमितों में 17 पुरुष और 14 महिलाएं, छह नाबालिग, तीन वरिष्ठ नागरिक और 22 पात्र लोगों ने अपना पूर्ण टीकाकरण कर लिया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दो रोगियों में ओमिक्रोन के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, बाकी 29 में लक्षण नहीं हैं और कुल 141 मामलों में से 61 मरीज ठीक हो गए हैं और उनकी जांच निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

मुंबई, पुणे और नागपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर आने वाले यात्रियों की गहन निगरानी 1 दिसंबर से ही चल रही है। कुल 25,744 यात्री उच्च जोखिम वाले देशों से यहां आए हैं। इनमें से 153 संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, ताकि यह पुष्टि की जा सके कि वे ओमिक्रॉन से पीड़ित हैं।

First Published : 26 Dec 2021, 08:29:14 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.