logo-image

आंध्र प्रदेश में गुजरात की तर्ज पर कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी, हटेंगे सारे मंत्री!

गुजरात के बाद अब आंध्र प्रदेश में राजनीति उठापटक की खबरें जोरों पर हैं. चर्चा हैं कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी गुजरात की तर्ज पर कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने जा रहे हैं.

Updated on: 29 Sep 2021, 04:46 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के बाद अब आंध्र प्रदेश में राजनीति उठापटक की खबरें जोरों पर हैं. चर्चा हैं कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी गुजरात की तर्ज पर कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री रेड्डी आने वाले कुछ महीनों में कैबिनेट के सारे मंत्रियों को बाहर कर रास्ता दिखा सकते हैं और उनकी जगह कुछ नए चेहरों को जगह दी जा सकती है. राज्य के ऊर्जा मंत्री बालीनेनी ​श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि कैबिनेट में जल्द ही बहुत बड़ा बदलाव दिखाई देगा. पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि जगह कैबिनेट को पूरी तरह से बलने की योजना बना रहे हैं और अन्य वाले दिनों में नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल कया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : मुंबई में आज भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में दिखेगा चक्रवात 'गुलाब' का भी असर

कैबिनेट में 100 प्रतिशत बदलाव

ऊर्जा मंत्री के अनुसार मुख्यमंत्री ने बताया कि वह कैबिनेट में 100 प्रतिशत बदलाव की योजना बना रहे हैं. जिसका एक कारण वर्तमान टीम में कुल लोगों की जनता का कम स्वीकार्यता भी है. जबकि दूसरी बड़ी वजह कैबिनेट में शामिल वरिष्ठ नेताओं को 2024 में होने वाले चुनाव की जिम्मेदारी सौंपना भी है. सीएम जगनमोहन का मानना है कि फिलहान कैबिनेट में जिन सीनियर नेताओं को जगह दी गई है, उनके अनुभव का लाभ आने वाले विधानसभा चुनाव में लिया जा सकता है. क्योंकि मंत्रिमंडल में रहकर वो पार्टी संगठन के लिए काम नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री जगनमोहन अपनी कैबिनेट में 80 प्रतिशत तक बदलाव करेंगे, जबकि 20 प्रतिशत महत्वपूर्ण लोग ज्यों के त्यों बने रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : जाति आधारित जनगणना पर केंद्रीय इनकार के बाद तेजस्वी ने 33 नेताओं को लिखा पत्र

नए चेहरों को अवसर दिया जाएगा

आपको बता दें कि 2019 में राज्य में नई कैबिनेट के समय सीएम जगनमोहन ने कहा था कि सरकार के आधे कार्यकाल यानी ढ़ाई साल के बाद वह उन 80 प्रतिशत मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा देंगे, जिनकी जनता में स्वीकार्यता कम हो जाएंगे. कैबिनेट में ऐसे मंत्रियों की जगह नए चेहरों को अवसर दिया जाएगा. अब जैसा कि वह अपना आधा कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, इसलिए वह कैबिनेट में फेरदबल की तैयारी में हैं. सूत्रों के अनुसार कैबिनेट में फेरबदल से पहले सीएम जगनमोहन इस हफ्ते पार्टी के सांसदों, मंत्रियों और विधायकों के साथ विचार विमर्श करेंगे. पार्टी सूत्रों का कहना है कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कैबिनेट में एक मजबूत टीम चाहते हैं.