logo-image

Odisha: कटक के बारंबा में मकर मेले में भगदड़, एक की मौत और कई घायल

Odisha stampede : ओडिशा के कटक से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी शनिवार को मकर मेले ( Makar Mela ) में अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए

Updated on: 14 Jan 2023, 09:26 PM

New Delhi:

Odisha stampede : ओडिशा के कटक से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी शनिवार को मकर मेले ( Makar Mela ) में अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार ओडिशा में कटक के बारंबा में सिंहनाथ मंदिर ( Singhanath Temple in Baramba )  में मकर मेले के दौरान मची भगदड़ में एक की मृत्यु हो गई और 9 लोग घायल हो गए.

 Delhi में फिर घटी कंझावला जैसी घटना, कार ने युवक को आधा km तक घसीटा

Mausam Ki Jankari: क्या दिल्ली में जम जाएगा नलों का पानी, -4 तक पहुंचेगा तापमान!

घटना में एक की मौत

बारंबा अस्पताल के डॉ रंजन कुमार बारिक ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में एक की मौत हो गई, जबकि 9 घायल हो गए। 3 को कटक के दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक महिला की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है और मृतक के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

मकर संक्रांति नए साल का सबसे पहला त्योहार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मकर संक्रांति नए साल का सबसे पहला त्योहार माना जाता है. लोगों में इस त्योहार को लेकर काफी उत्साह रहता है. इस दिन लोग ईश्वर की पूजा अर्चना करते हैं और खिचड़ी और मूंगफली रेवड़ी का प्रसाद बांटते हैं. हिन्दू धर्म में इसकी बड़ी मान्यता समझी जाती है.