logo-image

ओडिशा में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत, 167 नये मामले आए सामने

ओडिशा में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 17 हो गई है

Updated on: 23 Jun 2020, 04:03 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 17 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इस अवधि में कोरोना वायरस से 167 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में कोविड-19 के 5,470 मरीज सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: लेह: सेना प्रमुख नरवणे अस्पताल में घायल जवानों से मिले, कहा- अभी काम बाकी है

अधिकारी के मुताबिक दोनों मौत कटक जिले में हुई. उन्होंने बताया, ‘‘यह बताते हुए दुख हो रहा है कि कटक में दो लोगों की कोविड-19 का इलाज करने के दौरान मौत हो गई. दोनों पुरुष थे और उनकी उम्र  71 वर्ष और 53 वर्ष थी.’ अधिकारी ने बताया कि दोनों मृतक पहले ही कई अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे। उन्होंने बताया कि इस बीच कटक में ही 80 वर्षीय एक मरीज जो आंत में संक्रमण और मल्टी ऑर्गन डिस्फंक्शन सिंड्रोम से ग्रस्त था उसकी भी अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: विवादित नागरिकता कानून नेपाल की संसद में पेश, विपक्षी दलों ने कम्युनिस्ट सरकार पर लगाए ये बड़ा आरोप

अधिकारी ने कहा, हालांकि, मौत की वजह कोविड-19 नहीं थी। उन्होंने बताया कि राज्य में सामने आए नये मामलों में 150 वे लोग हैं जिन्हें दूसरे राज्यों से लौटने के बाद पृथकवास केंद्रों में रखा गया था और निगरानी की जा रही थी जबकि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच प्रक्रिया के दौरान अन्य 17 के कोविड-19 होने की पुष्टि हुई.

अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के सबसे अधिक नये मामले गजपति जिले में आए हैं. यहां पर 41 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि गंजम जिले में 30 नये संक्रमित मिले हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में नये मामलों को मिलाकार 1,583 कोविड-19 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 3,863 लोग ठीक हो चुके हैं. अधिकारी के मुताबिक राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 3,496 नमूनों की जांच की.