News Nation Logo

बीएस येदियुरप्पा को क्यों कहना पड़ा- छोड़ दूंगा CM की कुर्सी, जानिए क्या चल रहा है कर्नाटक में

कर्नाटक में एक बार फिर सियासत का नाटक देखने को मिल सकता है. इस बार राज्य में मुख्यमंत्री को बदलने की चर्चाएं तेज हो चली हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Jun 2021, 01:16:55 PM
BS Yediyurappa

बीएस येदियुरप्पा ने क्यों कहा- छोड़ दूंगा मुख्यमंत्री की कुर्सी, जानिए (Photo Credit: ANI)

highlights

  • कर्नाटक में फिर शुरू हुई राजनीतिक हलचल
  • CM को हटाने की कोशिश की अटकलें तेज
  • अटकलों पर बीएस येदियुरप्पा का बड़ा बयान

बेंगलुरू:

कर्नाटक में एक बार फिर सियासत का नाटक देखने को मिल सकता है. इस बार राज्य में मुख्यमंत्री को बदलने की चर्चाएं तेज हो चली हैं. बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के प्रयास किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बीच सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी इन अटकलों को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने साफ संकेत दे दिया है कि वो मुख्यमंत्री का पद छोड़ने को तैयार हैं. बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि जिस दिन पार्टी आलाकमान मुझसे इस्तीफा देने को कहेगा, उसी दिन मैं इस्तीफा दे दूंगा.

यह भी पढ़ें : BJP में सियासी खींचतान के बीच प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'जल्द भरें जाएंगे खाली पद'

कर्नाटक में सीएम को हटाने की कोशिश किए जाने की अटकलों को लेकर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देने हुए यह बयान दिया. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यहां बीजेपी में कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं है.' उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन पार्टी आलाकमान मुझसे इस्तीफा देने को कहेगा, उसी दिन मैं इस्तीफा दे दूंगा.

दरअसल, बीते कुछ दिनों से कर्नाटक में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को बदलने के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी के भीतर कुछ कदम उठाए जा रहे हैं. इन कयासों को उस वक्त और बल मिला, जब कर्नाटक के कुछ नेताओं और मंत्री के दिल्ली में डारे डालने की खबरें सामने आईं. खुद राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने इसको लेकर पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था, 'मुझे दिल्ली में कई विधायकों के डेरा डालने की जानकारी मिली है. कई जगहों पर होने वाली बैठकों के बारे में भी पता चला है.' उन्होंने कहा आगे कहा था, 'मैंने मीडिया में देखा है कि कई मंत्री भी इसका हिस्सा हैं और यह सच है कि इस तरह की चर्चा हो रही है.'

यह भी पढ़ें : दिल्ली ही नहीं पूरे देश में लागू हो घर घर राशन योजना: अरविंद केजरीवाल

हालांकि, उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण, गृह मंत्री बसवराज एस बोम्मई, आवास मंत्री वी सोमन्ना, उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार का कहना था कि वो इस तरह के किसी भी घटनाक्रम से अनजान हैं. साथ ही इन नेताओं ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन से भी इनकार किया. मुख्यमंत्री के करीबी माने जाने वाले कई विधायकों ने भी इस तरह के बदलाव की आवश्यकता पर सवाल उठाए थे और कहा था कि येदियुरप्पा अपना कार्यकाल पूरा करेंगे. उन्होंने यह भी दावा किया था कि दो साल बाद अगले चुनावों के दौरान वही पार्टी का नेतृत्व करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 01:16:55 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.