logo-image
लोकसभा चुनाव

Hyderabad: कार रिपेयरिंग के दौरान दर्दनाक हादसा, 6 लोगों की मौत, तीन घायल

Hyderabad: हैदराबाद में कार रिपेयरिंग के दौरान पास में रखे केमिकल में भीषण आग लग गई. जिसमें 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

Updated on: 13 Nov 2023, 12:44 PM

highlights

  • हैदराबाद में कार रिपेयरिंग के दौरान हादसा
  • केमिकल में लगी भीषण आग
  • 6 लोगों की मौत, तीन घायल

New Delhi:

Hyderabad Fire: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सोमवार को कार रिपेयरिंग के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. हादसा हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में हुआ. बताया जा रहा है कि यहां एक कार की मरम्मत की जा रही थी, इसी दौरान पास में रखे केमिकल में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि उसने एक गोदाम को भी अपने आगोश में लिया. जिसमें छह लोगों की झुलसने से मौत हो गई. हादसे में तीन लोगों के घायल होने की भी खबर है.

ये भी पढ़ें: भारत विरोधी मौलाना रहीमुल्ला तारिक की कराची में गोली मारकर हत्या, अज्ञात हमलावरों ने उतारा मौत के घाट

तीन लोग गंभीर रूप से घायल

इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड का गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान दमकल विभाग के कर्मचारी सीढ़ियां लगाकर बिल्डिंग पर चढ़ गए और एक महिला के साथ एक बच्चे की जान बचा ली. 

सुबह नौ बजे के आसपास लगी आग

स्थानीय लोगों के मुताबिक, आग लगने के बाद उन्होंने पानी से उसे बुझाने की कोशिश की लेकिन पानी से आग नहीं बुझी, क्योंकि आग केमिकल के कारण लगी थी. फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना सुबह करीब 9:35 बजे मिली. जिसके बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गईं. आग लगने से कितना नुकसान हुआ है अभी तक इसका आंकलन नहीं हुआ है. बता दें कि इससे हले हैदराबाद के कोठापेट में ललिता अस्पताल के पास एक दुकान में आग लग गई थी, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Collapse: सुरंग में फंसे मजदूर सुरक्षित, राहत बचाव कर्मियों से हुई बात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इससे पहले इसी साल 18 मार्च को भी यहां प्लास्टिक कचरे के एक गोदाम में आग लग गई थी. आग लगने की ये घटना कालापत्थर में अंसारी रोड पर हुई थी. तब दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था. इस घटना से एक दिन पहले हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई थी जिसमें 6 लोगों की जान गई थी.