logo-image

केंद्रीय मंत्री आठवले ने महाराष्ट्र में की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को कहा कि एनआईए पूरे मामले की जांच कर रही है. आरोपी पुलिस कर्मी सचिन वाजे की गिऱफ्तारी हो चुकी है.

Updated on: 19 Mar 2021, 11:49 PM

highlights

  • व्यवसायी मौत मामले में वाजे की हिरासत की मांग कर सकती महाराष्ट्र एटीएस
  • कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस विशेष NIA
  • केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है

मुंबई:

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था खराब होने का हवाला देते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. आठवले ने कहा है कि जिस तरह से मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने जैसी बड़ी साजिश में शामिल आपराधिक छवि वाले पुलिस कर्मी सचिन वाजे की गिऱफ्तारी हुई, उससे पता चलता है कि राज्य की कानून व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को कहा कि एनआईए पूरे मामले की जांच कर रही है. आरोपी पुलिस कर्मी सचिन वाजे की गिऱफ्तारी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : यूपी में बड़ी पार्टियों के मंसूबों पर पानी फेर सकते हैं छोटे दल

उन्होंने कहा कि अंबानी देश के बड़े उद्योगपति हैं और वे हजारों लोगों को रोजगार देते हैं. ऐसे में उनके घर के सामने विस्फोटक रखने जैसी बड़ी साजिश के असली दोषियों का पर्दाफाश होना जरूरी है. एनआईए की जांच में दूध का दूध और पानी का पानी होगा. उन्होंने कहा, "सचिन वाजे के संरक्षणदाताओं का खुलासा होना जरूरी है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ( आरपीआई) महाराष्ट्र में लॉ एंड ऑर्डर की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करती है. "

यह भी पढ़ें :वाराणसी शहर के चौराहों पर लगे हैं LED स्क्रीन, जो कहते विकास की कहानी

बता दें कि ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच कर रही महाराष्ट्र एटीएस विशेष एनआईए अदालत से गिरफ्तार-निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को हिरासत में ले सकती है. आधिकारिक सूत्रों ने यहां शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एटीएस ने उस मामले में पर्याप्त सबूत एकत्र किए हैं जिसके लिए वाजे की हिरासत की आवश्यकता हो सकती है और इसके लिए वह विशेष एनआईए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी.

यह भी पढ़ें :दिलीप घोष का ममता पर बड़ा हमला, कहा- 'बांग्ला, हिंदी और अंग्रेजी ठीक से नहीं बोलती हैं'

इससे पहले शुक्रवार को ठाणे सत्र न्यायालय के समक्ष सुनवाई के दौरान एटीएस ने वाजे की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध किया था. वाजे वर्तमान में 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में है. शुक्रवार दोपहर एक संक्षिप्त सुनवाई के बाद, ठाणे अदालत ने अब मामले को आगे की सुनवाई के लिए 30 मार्च को मुकर्रर कर दिया है. एनआईए एसयूवी मामले की जांच कर रही है, जबकि एटीएस हिरेण की मौत के मामले को देख रही है.