logo-image

मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, बस-ट्रक की भिडंत में 12 लोगों की मौत, 23 घायल

Maharashtra Accident: महाराष्ट्र के संभाजीनगर में देर रात हुए एक सड़क हादसे में 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 23 लोग घायल भी हुए हैं. हादसा बस और ट्रक के बीच भिड़ंत के चलते हुआ.

Updated on: 15 Oct 2023, 09:48 AM

highlights

  • महाराष्ट्र के संभाजीनगर में सड़क हादसा
  • ट्रक से टकराई बस, 12 लोगों की मौत
  • मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर हुई टक्कर

New Delhi:

Maharashtra Accident: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में देर रात हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई. जबकि 23 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि रात करीब एक बजे  मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर वैजापुर टोल प्लाजा के बास ट्रक और बस के बीच टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस में सवार 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 23 लोग घायल हो गए. 17 घायलों का छत्रपति संभाजी नगर में के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि छह घायलों को इलाज के लिए वैजापुर के ग्रामीण अस्पताल में भेजा गया है. हादसे के बारे में पुलिस ने जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि बस में कुल 35 लोग सवार थे.

ये भी पढ़ें: इजरायल से दिल्ली पहुंचा 274 भारतीय का चौथा जत्था, अब तक कुल 918 लोगों की हुई स्वदेश वापसी

एक अधिकारी ने बताया कि घटना देर रात करीब एक बजकर 15 मिनट पर हुई. जब तीर्थयात्रियों का एक जत्था बस में सवार होकर बुलढाणा से छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) के रास्ते नासिक जा रहा था. अधिकारी ने कहा कि ट्रक बुलढाणा से छत्रपति संभाजीनगर आ रहा था. इस दौरान वह राजमार्ग पर कुछ देर के लिए रुक गया. तभी बस ने अचानक से आकर ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी. बस के ट्रक से टकराते हैं वहां चीख पुकार मच गई. इस दुर्घटना में कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 23 अन्य घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: हमास को तबाह करने को तैयार इजरायली सेना, जानें PM नेतन्याहू ने क्या कहा

जानकारी के मुताबिक, बस में सवार सभी लोग बुलढाणा में प्रसिद्ध सैलानी बाबा दरगाह पर तीर्थयात्रा करने के बाद नासिक में अपने घरों की ओर लौट रहे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस चालक ने अचानक वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते बस ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में 12 यात्रियों की मौत हुई है. जिनमें 5 पुरुष, 6 महिलाएं और एक नाबालिक लड़की भी शामिल है. अधिकारी के मुताबिक, घायलों में से कुछ को इलाज के लिए छत्रपति संभाजीनगर के अस्पतालों में तो कुछ को नासिक और गंभीर रूप से घायलों को पुणे के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.