logo-image

महाराष्ट्र: भंडारा जिले में सरकारी अस्पताल में लगी आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

महाराष्ट्र के भंडारा जिले में बड़ा हादसा हुआ है. सरकारी अस्पताल में आग लगने की वजह से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है.

Updated on: 09 Jan 2021, 07:48 AM

भंडारा :

महाराष्ट्र के भंडारा जिले में बड़ा हादसा हुआ है. सरकारी अस्पताल में आग लगने की वजह से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है. भंडारा जिला अस्पताल के बच्चों के नवजात केयर युनिट (SNCU) में देर रात करीब 2 बजे अचानक से आग लग गई और यह दर्दनाक हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि इस हादसे में नवजात केयर युनिट में रखे 10 नवजात शिशुओं की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि 7 नवजात शिशुओं को बचा लिया गया है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र सड़क हादसा: 60 फीट नीचे खाई में गिरा टेंपो, 4 लोगों की मौत 

भंडारा जिला अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में 10 शिशुओं की मौत हो गई, जबकि 7 शिशुओं को बचाया गया है. उन्होंने बताया कि अस्पताल के SNIC में इन बोर्न यूनिट और आणि इन वन ऐसे 2 यूनिट हैं. जिनमे मॉनिटर में रखे गए 7 बच्चों को बचाने में कामयाबी मिली है. वही बॉल युनिट के 10 बच्चों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: मुंबई 'डब्बावाला' अधिकारी लोन फ्रॉड मामले में गिरफ्तार 

अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात को करीब 2 बजे के आसपास यह हादसा हुआ है. अस्पताल के आउट बोर्न यूनिट में धुंआ निकल रहा था, ऐसा सामने आया. तब अस्पताल की नर्स ने दरवाजा खोला तो सामने आया कि आउट बोर्न यूनिट में सब जगह धुंआ हो गया था. नर्स ने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को बुलाया. आपातकाल विभाग और दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर बच्चों को बचाने की और स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश की.