News Nation Logo
Banner

सुशांत केस में पहली बार CM उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, पुलिस का यूं किया बचाव

महाराष्ट्र ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में कहा कि मुंबई पुलिस असमर्थ नहीं है. अगर किसी के पास इस मामले के बारे में कोई सबूत है तो वो इसे हमारे पास ला सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Aug 2020, 08:29:45 AM
Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड केस में सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. बीजेपी की ओर से लगातार महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस पर  सवाल उठाए जा रहे हैं. अब पहली बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच करने में पूरी तरह सक्षम है. इस मामले में पुलिस की क्षमता पर सवाल उठाने वालों की निंदा करता हूं.

यह भी पढ़ेंः टॉप गियर में आया कोरोना संक्रमण, महज 10 दिनों में 5 लाख नए मामले

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर किसी के पास इस मामले के बारे में कोई सबूत है तो वो इसे हमारे पास ला सकते हैं. हम पूछताछ करेंगे और दोषियों  को सख्त सजा देंगे. उन्होंने कहा कि इस मामले को महाराष्ट्र और बिहार दो राज्यों के बीच विवाद पैदा करने के बहाने के रूप में इस्तेमाल न करें. इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सुशांत सिंह केस में राज्य सरकार लापरवाही बरत रही है. उद्धव ठाकरे ने फडणवीस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यह वही पुलिस है जिसके साथ उन्होंने पांच साल काम किया है.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की राह चले डोनाल्ड ट्रंप, चीनी ऐप टिकटॉक पर लगाएंगे बैन!

इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी कहा था कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है और इसलिए सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है. वहीं, दूसरी ओर सुशांत के परिवार, फैन्स और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल भी दाखिल की गई थी, जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया था. कोर्ट ने कहा था कि मुंबई पुलिस को जांच करने देना चाहिए.

इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह ने पिछले दिनों बिहार के पटना में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. उन्होंने एक्ट्रेस पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, पैसों को ट्रांसफर करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद रिया ने शुक्रवार को वीडियो जारी करके कहा कि सच की जीत होगी. रिया ने कहा, 'मुझे भगवान और न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है.'

First Published : 01 Aug 2020, 07:37:13 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×