News Nation Logo

Shiv Sena Symbol: EC ने उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी, मांगा ये जवाब

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Oct 2022, 06:39:04 PM
Uddhav Thackeray

Shiv Sena Symbol (Photo Credit: File Photo)

मुंबई:  

महाराष्ट्र में शिवसेना दो गुट में बंट गई है. एक गुट में उद्धव ठाकरे तो दूसरे गुट में सीएम एकनाथ शिंदे समेत बागी विधायक शामिल हैं. शिंदे गुट ने असली शिवसेना होना दावा किया. साथ ही सीएम शिंदे ने शिवसेना के चिह्व धनुष और तीर के प्रतीक के साथ पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत का दावा किया था. चुनाव आयोग में यह मामला पेंडिंग है. पार्टी चिह्न को लेकर चुनाव आयोग ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है.  

यह भी पढ़ें : Nobel Peace Prize: रूस और यूक्रेन के मानवाधिकार संगठनों और बेलारूस के बियालियात्स्की को मिला नोबेल शांति पुरस्कार

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (Election Commission of India) ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है. इस चिट्ठी के जरिये उनसे शिवसेना के चुनाव चिह्न को लेकर  जवाब मांगा गया है. EC ने उद्धव ठाकरे से शनिवार दोपहर 2 बजे तक जवाब मांगा है. अगर समय पर उनका जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई करेंगे. इस मामले में चुनाव आयोग को उद्धव की ओर से अबतक कोई जवाब नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें : Noida Fire: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, देखें Video

आपको बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे ने अंधेरी पूर्व में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था. इस पत्र के जरिये उन्होंने शिवसेना के चुनाव निशान धनुष और बाण पर अपना दावा ठोंका है. हालांकि, अंधेरी सीट पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ेगी. शिंदे गुट ने कहा कि महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनाव निशान के विवाद का जल्द समाधान होना चाहिए.

First Published : 07 Oct 2022, 06:11:02 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.