News Nation Logo

शरद पवार की गाड़ी स्पोर्ट्स ट्रैक पर कर दी गई पार्क, ट्रैक को नुकसान

स्पोर्ट्स ट्रैक पर वाहन पार्क करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील छत्रपाल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निशाने पर आ गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Jun 2021, 07:48:05 AM
Sharad

शरद पवार का काफिला एथलेटिक ट्रैक पर कर दिया गया पार्क. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पुणे में खेल विश्वविद्यालय की समीक्षा के दौरान हुई घटना
  • अनुमति सिर्फ शरद पवार की कार को थी, पहुंच गई कई
  • महाराष्ट्र के खेल विभाग ने माफी मांगी, बीजेपी हमलावर

पुणे:

पुणे के शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के स्पोर्ट्स ट्रैक पर वाहन पार्क करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील छत्रपाल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निशाने पर आ गए हैं. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के पूर्व प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील केदार और राज्य मंत्री अदिति एस तटकरे के साथ पुणे के बालेवाड़ी क्षेत्र में खेल केंद्र का दौरा किया था. उसी दौरान उनका काफिला एथलेटिक ट्रैक पर पार्क कर दिया गया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र के खेल परिसर में हुई बैठक के कारण करोड़ों की लागत से बना एक एथलीट ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया.' केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, वैसे भी हमारे देश में पर्याप्त खेल सुविधाओं की कमी है. सभी खेल केंद्रों की उचित देखभाल की जरूरत है.

शरद पवार की कार को थी सिर्फ अनुमति
प्राप्त जानकारी के मुताबिक महा विकास अघाड़ी नेता निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की समीक्षा के लिए खेल परिसर के दौरे पर थे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एथलेटिक ट्रैक के पास कंक्रीट रोड का इस्तेमाल करने के लिए केवल एक वाहन को अनुमति दी गई थी. ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि शरद पवार को चलने में परेशानी होती है. हालांकि इस दौरान एनसीपी प्रमुख के पवार के वाहन के साथ कुछ अन्य वाहन भी ट्रैक पर पार्क कर दिए गए. इसके बाद बीजेपी ने शरद पवार और महाराष्ट्र के खेल मंत्री को आड़े हाथों ले लिया.

अमित मालवीय ने ट्वीट कर दी विवाद को हवा
बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, 'ऐसे समय में जब भारतीय एथलीट ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं, शरद पवार, पूर्व आईओए अध्यक्ष और अन्य महाविकास अघाड़ी के मंत्री, अहंकार के प्रदर्शन में, शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स  पटरियों पर अपनी कार चलाते हैं क्योंकि वे दो सीढ़ियां भी नहीं चढ़ना चाहते हैं.' ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, महाराष्ट्र में भाजपा विधायक, सिद्धार्थ शिरोले ने कहा, एमवीए नेतृत्व का अहंकार और नागरिकों और सार्वजनिक संपत्ति के लिए उनका पूर्ण तिरस्कार अत्यंत क्रोधित करने वाला है. उन्होंने कहा, पूर्व अध्यक्ष आईओए, महाराष्ट्र सरकार के खेल मंत्री और अन्य लोगों को इस पवित्र खेल के बुनियादी ढांचे का अनादर और दुरुपयोग करते देखना, एक नागरिक और एक खिलाड़ी के रूप में मुझे आहत करता है.

यह भी पढ़ेंः अब त्राल में आतंकियों का कायराना हमला, SPO समेत पत्नी-बेटी की मौत

बीजेपी विधायक हुए मुखर
एक अलग ट्वीट में, शिरोले ने कहा, 'यह निंदनीय है कि शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (महालुंगे-बालेवाड़ी) में एथलेटिक ट्रैक का इस्तेमाल पूर्व आईओए अध्यक्ष शरद पवार, खेल कैबिनेट मंत्री सुनील छत्रपाल केदार और एमओएस स्पोर्ट्स अदिति एस तटकरे सहित वरिष्ठ एमवीए नेतृत्व से संबंधित कारों के लिए पार्किंग स्थल के रूप में किया गया.' शिरोले ने कहा, 'न केवल शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पुणे में करोड़ों रुपये का एथलेटिक ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ है, बल्कि हमारे देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की भावना एमवीए नेतृत्व के शर्मनाक और अहंकारी कार्यों से बुरी तरह प्रभावित हुई है.'

यह भी पढ़ेंः  Delhi Unlock: होटल-बैंक्विट हॉल में शादी को मंजूरी, जानें क्या खुला क्या बंद?

महाराष्ट्र खेल विभाग ने मांगी माफी
आरोप-प्रत्यारोपों के बीच महाराष्ट्र खेल विभाग ने घटना के लिए माफी मांगी है. महाराष्ट्र के खेल आयुक्त ओम प्रकाश बकोरिया ने कहा कि शरद पवार के चलने में मुश्किलें आती हैं. ऐसे में उनके वाहन के सीमेंटेड ट्रैक पर खड़ा करने की इजाजत दी गई थी. दुर्भाग्य से गाड़ियों को ट्रैक पर खड़ा कर दिया गया. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और आश्वासन देता हूं कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होगी. विभाग ने यह भी कहा कि खेल मंत्री ने घटना पर संज्ञान लिया है और यह तय करने के निर्देश दिए हैं कि भविष्य में एथलेटिक ट्रैक पर वाहनों को पार्क करने की अनुमति न मिले.

First Published : 28 Jun 2021, 07:46:13 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.