News Nation Logo

उद्धव सरकार सेक्स वर्कर्स को हर महीने देगी 5000, बच्चों को भी मिलेंगे इतने रुपए

कोरोना महामारी की वजह से महाराष्ट्र में सेक्स वर्कर्स बुरे दौर से गुजर रही हैं. देह व्यापार से जुड़ी महिलाओं के लिए उद्धव सरकार ने बड़ी राहत दी है. सरकार देह व्यापार से जुड़े महिलाओं को हर महीने 5000 रुपए मदद देगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Nov 2020, 05:34:16 PM
uddhav thackeray

उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कोरोना महामारी की वजह से महाराष्ट्र में सेक्स वर्कर्स बुरे दौर से गुजर रही हैं. देह व्यापार से जुड़ी महिलाओं के लिए उद्धव सरकार ने बड़ी राहत दी है. सरकार देह व्यापार से जुड़े महिलाओं को हर महीने 5000 रुपए मदद देगी. इसके साथ ही जिन महिलाओं के बच्चे स्कूल जाते हैं, उन्हें अतिरिक्त 2500 रुपए दी जाएगी. 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महाविकास अघाड़ी सरकार ने यह फैसला लिया है. जीवनयापन के लिए सरकार अक्टूबर से दिसंबर महीने तक  प्रति माह 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:लालू पर आरोप लगाने वाले ललन पासवान को सता रहा डर, मांगी सुरक्षा

राज्य महिला और बाल विकास मंत्रालय के मुताबिक  लगभग 31,000 लाभार्थियों की पहचान की गई है. जिन्हें सहायता राशि दी जाएगी. जिनके बच्चे स्कूल जाते हैं उनकी संख्या  6451 हैं. इसके लिए 51,18,97,500 रुपये मंजूर किए गए है. यह राशि मुख्यमंत्री सहायता निधि के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एक फौजदारी मामले में 21 सितंबर और 28 अक्टूबर 2020 को यौन व्यापार से जुड़ी महिलाओं को मदद करने का आदेश दिया था.

और पढ़ें:महबूबा मुफ्ती के घर के चारों तरफ की गई बैरिकेटिंग, PC पर भी लगाई गई रोक

 सुप्रीम कोर्ट के आदेश और सरकार के फैसले के बाद इसका सबसे ज्यादा फायदा मुंबई, पुणे, नागपुर, पालघर, नासिक, लातूर और नांदेड़ में सेक्स व्यवसाय से जुड़ी महिलाओं को मिल सकेगा.

First Published : 27 Nov 2020, 05:34:16 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.