logo-image

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर का निधन, हाल ही में कोरोना वायरस को दी थी मात

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर का निधन हो गया है. शिवाजीराव पाटिल ने पुणे में आखिरी सांस ली है.

Updated on: 05 Aug 2020, 09:01 AM

पुणे:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर का निधन हो गया है. शिवाजीराव पाटिल ने पुणे में आखिरी सांस ली है. कांग्रेस नेता निलंगेकर 88 साल के थे. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. उनकी निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. यहां आज निलांगेकर का निधन हो गया.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह मामले पर आदित्य ठाकरे की प्रतिक्रिया, ट्वीट कर बयान जारी किया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. हालांकि वह बाद में स्वस्थ हो गए थे और जांच में संक्रमित न पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, ट्वीट कर दी जानकारी, मेदांता में हुए भर्ती

बता दें कि शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर मराठावाड़ा क्षेत्र के लातुर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता निलांगेकर जून 1985 से मार्च 1986 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे. निलांगेकर ने अपनी बेटी और उसकी दोस्त की मदद के लिए 1985 में एमडी परीक्षा के नतीजों में कथित छेड़छाड़ के आरोप लगने के कारण मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.