logo-image

महाराष्ट्र: पालघर में मंदिर में लूट और पुजारी पर हमला, एक आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर जिले के बालीवली में एक मंदिर में कथित तौर पर लूटपाट के साथ ही दो पुजारियों पर हमले का मामला सामने आया है.

Updated on: 29 May 2020, 04:42 PM

पालघर:

महाराष्ट्र के पालघर (Palghar) जिले के बालीवली में एक मंदिर में कथित तौर पर लूटपाट के साथ ही दो पुजारियों पर हमले का मामला सामने आया है. पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या के करीब एक महीने बाद यह घटना हुई है. इस मामले में स्थानीय पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार देर रात 12 बजकर 30 मिनट पर हुई.

यह भी पढ़ें:देश समाचार एक्सपर्ट्स ने मोदी सरकार को दी सलाह- लॉकडाउन खोल दें, लेकिन स्कूल-कॉलेज रहें बंद

अधिकारी ने बताया कि वसई तालुका के तहत आने वाल बालीवली में हथियार से लैस तीन लोग जागृत महादेव मंदिर और आश्रम में घुस आए. उन्होंने बताया कि इन तीनों ने मंदिर के मुख्य पुजारी शंकरानंद सरस्वती और उनके सहयोगी पर हमला किया और 6,800 रुपये मूल्य की वस्तुएं लूटकर चले गए. अधिकारी ने बताया कि इन तीनों ने मंदिर में भी तोड़-फोड़ की.

यह भी पढ़ें:देश समाचार वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों के लिए अतिरिक्त प्लाइट शुरू करेगी एयर इंडिया, 30 मई से होगी टिकट की बुकिंग

उन्होंने बताया कि दोनों ही पुजारियों को हल्की चोटें आई हैं और वे दोनों हमलावरों के कब्जे से भागने में सफल रहे. विरार पुलिस थाने के प्रभारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इससे पहले पालघर जिले के गड़चिंचले में 16 अप्रैल को दो साधुओं और उनके चालक की एक भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में अब तक 150 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.