logo-image

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 जून तक नहीं होंगे अधिकारियों के तबादले

कोरोना से कराह रहे महाराष्ट्र में अब हालात में तेजी से सुधार होता दिख रहा है. सुधरते हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 10 May 2021, 08:23 PM

highlights

  • 31 जून तक नहीं होंगे अधिकारियों के तबादले
  • सरकार ने अध्यादेश जारी करके पारित किया आदेश
  • कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लिया गया फैसला

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण पर अब थोड़ी कमी देखने को मिल रही है. यहां कोरोना वायरस के मरीज अब तेजी से ठीक होने लगे हैं. इतना ही नहीं, कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटो में 37 हजार 326 नए मामले सामने आए वहीं 549 लोगों की मौत हो गई. जबकि एक दिन में 61 हजार 607 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया. इससे पहले प्रदेश में हर रोज 50 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे थे. वहीं अब हालात में तेजी से सुधार होता दिख रहा है. सुधरते हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- आसाराम की अंतरिम जमानत के मामले में हाई कोर्ट ने AIIMS से मांगी रिपोर्ट

उद्धव सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में 31 जून तक अधिकारियों के तबादले नहीं होंगे. सरकार ने इसके लिए कबायदा अध्यादेश जारी किया है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए थे. मुख्यमंत्री के इन फैसलों को जमीनी हकीकत में बदलने की जिम्मेदारी अधिकारियों की थी. और उसे उन्होंने बखूबी करके दिखाया है. अब जब हालात में सुधार होता दिख रहा है तो सरकार चाहती है कि जो अधिकारी जिस जगह है, 31 जून तक वहीं जिम्मेदारी निभाए. 

सरकार के इस फैसले को कोरोना की तीसरी लहर से भी जोड़कर देखा जा रहा है. कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई गई है, ऐसे में यदि उसे संभालना है तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि अधिकारी अपने क्षेत्र से भली-भांति परिचित हो. इसीलिए सरकार ने फैसला लिया है कि 31 जून तक किसी भी अधिकारी का तबादला नहीं किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- बिहारः चौसा के गंगा घाट पर तैरते मिले 40-45 शव, प्रशासन बोला- ये यूपी की लाशें हैं

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की संख्या अब 51 लाख के पार पहुंच चुकी है. राज्य में कुल मामले 51,38,973 पहुंच चुके हैं. राज्य में पिछले 24 घंटो में 37 हजार 236 नए मामले सामने आए है. जबकि 549 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि एक दिन में 61 हजार 607 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है. मुम्बई शहर की बात करें तो यहां एक दिन में 1782 नए मामले दर्ज हुए तो 74 लोगों की मौत हुई है.