logo-image

नवाब मलिक के खत के आधार पर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई करने से NCB का इनकार

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने अनाम खत के माध्यम से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया. उनके इस आरोप पर NCB ने साफ किया कि नवाब मलिक द्वारा भेजे गए अनाम खत के आधार पर हम समीर वानखेड़े के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं शुरू करेंगे.

Updated on: 27 Oct 2021, 12:11 AM

नई दिल्ली:

मुंबई ड्रग्स मामले (Mumbai Drugs Case) में जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Minister Nawab Malik) ने अनाम खत के माध्यम से आरोप लगाया था. इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र मंत्री के खत के आधार पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. एनसीबी (NCB) ने साफ किया कि एनसीपी (NCP) नेता और राज्य सरकार में मंत्री नवाब मलिक द्वारा भेजे गए गए अनाम खत के आधार पर हम एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं शुरू करेंगे. आपको बता दें कि ऐसा सेंट्रल विजिलेंस कमीशन की गाइडलाइंस के आधार पर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: क्रूज ड्रग्स केस में कोर्ट ने जानें किन दो आरोपियों को दी जमानत? ये हैं नाम

आपको बता दें कि मंगलवार 26 अक्टूबर को नवाब मलिक ने दावा किया है कि उन्हें NCB के एक कर्मचारी ने चिट्ठी भेजी है. उन्होंने कहा कि मैं इसे नारकोटिक्स के महानिदेशक को भेज रहा हूं. मलिक ने दावा किया कि इस चिट्ठी भेजने वाले ने अपने नाम का जिक्र नहीं किया है. ANI के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार मलिक ने कहा कि मुझे NCB के अज्ञात अधिकारी का पत्र मिला है. हम मांग करते हैं कि जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: स्टार किड आर्यन की फिर जेल में कटेगी रात, अब कल होगी सुनवाई

उन्होंने आगे दावा किया कि NCB अधिकारी समीर वानखेड़े मुंबई और ठाणे में दो निजी लोगों के माध्यम से कुछ लोगों के मोबाइल फोन अवैध रूप से इंटरसेप्ट कर रहे हैं. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि NCB के अज्ञात अधिकारी द्वारा मुझे भेजे गए पत्र में दावा किया गया है कि झूठे मामलों में कई लोगों को फंसाया गया है. NCB कार्यालय में पंचनामा का मसौदा तैयार किया गया था.

यह भी पढ़ें: Exclusive: मेरे पति पर लगे सभी आरोप बेबुनियादः समीर वानखेड़े की पत्नी

आपको बता दें मलिक ने एक ट्वीट में कहा कि NCB के अज्ञात अधिकारी से मुझे मिली यह चिट्ठी यहां है. एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मैं यह पत्र डीजी नारकोटिक्स को भेज रहा हूं. इसमें उनसे अनुरोध किया गया है कि इस पत्र को समीर वानखेड़े के खिलाफ की जा रही जांच में शामिल किया जाए. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को घेरने की कोशिश कर रहें हैं. उन उन्होंने एनसीबी अधिकारी पर कई आरोप लगाए हैं.