logo-image

मुंबई: समुद्र के बीच में चल रही हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी, NCB का छापा

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. यहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने छापा मारकर बीच समुद्र से बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है

Updated on: 02 Oct 2021, 11:41 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. यहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने छापा मारकर बीच समुद्र से बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है. जानकारी के अनुसार मुंबई के बीच समुद्र में शनिवार को हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी चल रही थी. मामले की सूचना पर पहुंची एनसीबी की टीम  ने छापा मारकर बीच समुद्र से 10 लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि कोकीन, हसीस और एमडी समेत कई ड्रग्स बरामद की है. यह जहाज मुंबई से गोवा जा रहा था. फिलहाल एनसीबी के टीम हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में जुटी है.

यह खबर भी पढ़ें- कैप्टन का कांग्रेस पर हमला- आखिर सिद्धू को मनमानी चलाने की इजाजत क्यों?

आपको बता दें कि इससे पहले राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात की मुंद्रा पोर्ट (बंदरगाह) से 2,988.22 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के मद्देनजर नई दिल्ली और नोएडा सहित आठ शहरों में छापेमारी की थी. डीआरआई ने इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से चार अफगानी और एक उज्बेक नागरिक सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया था. एजेंसी के अनुसार  नई दिल्ली, नोएडा, चेन्नई, कोयंबटूर, अहमदाबाद, मांडवी, गांधीधाम और विजयवाड़ा में तत्काल अनुवर्ती कार्रवाई की गई. इस दौरान दिल्ली के एक गोदाम से 16.1 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है। इसके अलावा 10.2 किलोग्राम पाउडर, जिसका कोकीन होने का संदेह है और 11 किलोग्राम पदार्थ, जिसका हेरोइन होने का संदेह है, नोएडा में एक आवासीय इमारत से बरामद किया गया था.

यह खबर भी पढ़ें- हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का बयान- बताया कब से शुरू होगी धान खरीद

मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए तीन भारतीयों में आयात निर्यात कोड (आईईसी) के धारक शामिल हैं, जिसका इस्तेमाल खेप को आयात करने के लिए किया जाता था. एम. सुधाकर और उनकी पत्नी दुर्गा वैशाली, जो कथित तौर पर विजयवाड़ा-पंजीकृत आशी ट्रेडिंग कंपनी चलाते थे, जिसने खेप को टैल्क स्टोन घोषित करते हुए हेरोइन का आयात किया था, को चेन्नई से गिरफ्तार किया गया था.