News Nation Logo

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर का बयान- बताया कब से शुरू होगी धान खरीद

हरियाणा में धान की खरीद में हो रही देरी के चलते जारी किसान प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है. सीएम खट्टर ने किसानों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 02 Oct 2021, 05:11:28 PM
Haryana

Haryana CM Manohar Lal Khattar (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

हरियाणा में धान की खरीद में हो रही देरी के चलते जारी किसान प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( Haryana CM ML Khattar ) ने बड़ा बयान दिया है. सीएम खट्टर ने किसानों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में कल यानी रविवार से ही धान की खरीद शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा की सभी मंडियों में कल से धान की खरीद सुनिश्चित की जाएगी. सीएम खट्टर ने कहा कि मानसून में देरी के कारण, केंद्र सरकार ने इस साल 1 अक्टूबर से धान और बाजरा की खरीद की शुरुआत 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी... उन्होंने कहा कि इसको जल्द शुरू करने की मांग कर रहे हैं और यह कल से शुरू होगी.

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ( MoS Food & Consumer Affairs Ashwini Choubey ) से मुलाकात के बाद के कहा कि हरियाणा और पंजाब में धान और बाजरा की खरीद कल से शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि हरियाणा में धान की खरीद में हो रही देरी के खिलाफ शनिवार को किसान उग्र हो गए. गुस्साए किसानों ने प्रदेश भर में भाजपा, जजपा के मंत्रियों व विधायकों के निवास स्थानों पर शनिवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान आंदोलनकारी किसानों ने करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास का भी घेराव किया. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी कि जब तक धान की खरीद शुरू नहीं हो जाती तब तक यह धरना चलता रहेगा. इस दौरान प्रेमनगर में किसानों ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर जाकर पुलिस द्वारा लगाए गए बेरिकेड को तोड़ दिया. इस दौरान कुछ तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हुई.

First Published : 02 Oct 2021, 04:53:55 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो