News Nation Logo

मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, BMC ने दिए सभी दफ्तर बंद करने के आदेश

मुंबई में भारी बारिश के चलते बीएमसी ने सभी दफ्तरों और संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 04 Aug 2020, 12:53:20 PM
rain

मुंबई में भारी बारिश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुंबई में भारी बारिश के चलते बीएमसी ने सभी दफ्तरों और संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी. दरअसल मुम्बई और निकटवर्ती ठाणे जिले में रातभर भारी बारिश के बाद कई जगह जलजमाव के कारण लोकल ट्रेन और यातायात सेवायें मंगलवार को प्रभावित हुईं. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने लोगों से घर में रहने और आवश्यक सेवायें मुहैया कराने वालों के अलावा सभी दूकानें मंगलवार को बंद रखने की अपील की है क्योंकि अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पटरी पर पानी भरे होने की वजह से सुबह हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं. वहीं पश्चिमी तथा मध्य लाइन पर भी सेवाएं प्रभावित हुईं. कोरोना वायरस के मद्देनजर मुम्बई और उपनगर में लोकल ट्रेन सेवाएं केवल आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के लिए जारी है.

यह भी पढ़ें:देश समाचार दोबारा कब शुरू होगी मेट्रो, अगले हफ्ते सरकार ले सकती है फैसला

अधिकारी ने बताया कि कांदीवली उपनगर के पास भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिण मुम्बई की ओर आने वाले मार्ग पर यातायात बाधित हुआ. उन्होंने बताया कि बायकुला से दक्षिण मुम्बई की ओर भी कई जगह पानी भरे होने के कारण यातायात बाधित रहा.भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुम्बई के उप महानिदेशक के. एस. होसालिकर ने बताया कि पश्चिमी उपनगरों में सांताक्रूज वेधशाला सोमवार रात से 254 मिमी और दक्षिणी मुम्बई के कोलाबा वेधशाला में इस दौरान 220 मिमी बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें:बॉलीवुड लता मंगेशकर पीएम नरेंद्र मोदी से मांगा वादा, PM का आया ये जवाब

उन्होंने बताया कि महालक्ष्मी में मौसम केन्द्र में 172 मिमी, विद्याविहार में 159 मिमी, राम मंदिर और मीरा रोड मौसम केन्द्रों में 152 मिमी बारिश दर्ज की गई. उत्तरी मुम्बई और ठाणे के अन्य मौसम केन्द्रों में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि अगले 48 घंटे तक भी ऐसे ही बारिश जारी रहेगी. बीएमसी ने बताया कि बायकुला, भांडुप और कुछ इलाकों में सड़कों से पानी निकालने के लिए उच्च क्षमता वाले पानी के पम्प लगाए हैं. बीएमसी ने एक बयान में कहा, ‘‘ लोग घर में रहें और बहार निकलने से बचें.’

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 12:36:39 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.