logo-image

हनुमान चालीसा : राणा दंपति की जमानत पर बुधवार को आएगा फैसला, जानें क्या वजह

Hanuman Chalisa row : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद में जेल में बंद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत पर सोमवार को भी फैसला नहीं आ पाया है.

Updated on: 02 May 2022, 05:48 PM

highlights

  • आर्डर की कॉपी तैयार न होने की वजह से टला फैसला
  • मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं नवनीत राणा
  • मुंबई की तलोजा जेल में बंद हैं रवि राणा

नई दिल्ली:

Hanuman Chalisa row : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद में जेल में बंद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत पर सोमवार को भी फैसला नहीं आ पाया है. दो दिन पहले ही मुंबई की सेशन कोर्ट ने राणा दंपति की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, लेकिन सोमवार को आर्डर की कॉपी तैयार न होने की वजह से फैसला टल गया. अब नवनीत राणा की जमानत पर कोर्ट का फैसला 4 मई को आएगा.

यह भी पढ़ें : दिल्ली पहुंचा लाउडस्पीकर विवाद, BJP ने LG को लिया ये पत्र

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की जिद राणा दंपति को भारी पड़ गया है. इस मामले में नवनीत राणा मुंबई की भायखला जेल में तो रवि राणा मुंबई की तलोजा जेल में बंद हैं. राणा दंपति की जमानत पर मुंबई की सेशन कोर्ट का फैसला 4 मई को आएगा. ऐसे तो उनकी जमानत पर फैसला सोमवार को ही आना था, लेकिन आर्डर की कॉपी तैयार नहीं हो पाई. इसकी वजह से फैसला बुधवार तक के लिए टाल दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : राज ठाकरे का ट्वीट- कल कोई MNS कार्यकर्ता नहीं करेगा आरती, 4 मई को करना है ये काम

आपको बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर उठे विवाद के बाद राणा दंपति को गिरफ्तार किया गया था. राणा दंपति पर IPC की धारा 15A और 353 के साथ-साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत FIR दर्ज है. उन दोनों पर सबसे बड़ी धारा 124A यानी राजद्रोह की धारा भी लगाई गई है.