logo-image

दिल्ली पहुंचा लाउडस्पीकर विवाद, BJP ने LG को लिया ये पत्र

Loudspeaker controversy : यूपी समेत कई राज्यों के बाद देश की राजधानी दिल्ली में भी लाउडस्पीकर का विवाद पहुंच गया है. लाउडस्पीकर को लेकर भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा.

Updated on: 02 May 2022, 05:06 PM

नई दिल्ली:

Loudspeaker controversy : यूपी समेत कई राज्यों के बाद देश की राजधानी दिल्ली में भी लाउडस्पीकर का विवाद पहुंच गया है. लाउडस्पीकर को लेकर भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि पूरी दिल्ली में लाउडस्पीकर की आवाज कम होनी चाहिए. यूपी की तर्ज पर दिल्ली में भी स्पीकर की आवाज कम हो. स्पीकर की तेज आवाज से बच्चों और बीमार लोगों को परेशानी होती है.

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि मैंने दिल्ली के एलजी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और एमसीडी कमिशनर को पत्र लिखा है कि धार्मिक स्थलों का गलत उपयोग हो रहा है, लाउडस्पीकर का शोर बढ़ता जा रहा है. इनकी आड़ में सद्भाव बिगड़ रहा है. दिल्ली सरकार ऐसे लोगों के साथ खड़ी है, इसलिए उत्तर प्रदेश की तरह दिल्ली में भी लाउडस्पीकर को लेकर कार्यवाही अतिशीघ्र होने की जरूरत है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक धार्मिक स्थलों से 53,942  लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं. साथ ही 60,200 से ज्यादा लाउडस्पीकर की आवाज भी धीमी की गई है. पुलिस का कहना है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार यह अभियान चलाया जा रहा है.