News Nation Logo

भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र में आया सैलाब, पूरा चिपलून शहर हुआ जलमग्न

मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में पिछले कई दिनों से लागातार मूसलाधार बारिश हो रही है. बुधवार की रात को भी मुंबई के आस-पास जमकर बारिश हुई, जिसके बाद मुंबई के नजदीक चिपलून शहर में बाढ़ की स्थिति हो गई है. शहर के कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Jul 2021, 06:12:37 PM
mumbai rain

भारी बारिश के चलते डूबा चिपलून शहर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मुंबई के आस-पास का इलाका हुआ जलमग्न
  • चिपलून शहर में बाढ़, जन-जीवन अस्त-व्यस्त
  • महाराष्ट्र के कई शहरों में हो रही है भारी बारिश

नई दिल्ली :

मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में पिछले कई दिनों से लागातार मूसलाधार बारिश हो रही है. बुधवार की रात को भी मुंबई के आस-पास जमकर बारिश हुई है जिसके बाद मुंबई के नजदीक चिपलून शहर में बाढ़ की जैसी स्थिति हो गई है. शहर के कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. यहां तक की पूरा बस स्टैंड और बस डिपो में इतना पानी भर गया है कि सिर्फ बसों की छतें ही दिखाई पड़ रही हैं. ऐसे में शहर के निवासियों ने सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर करने के लिए ट्विटर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मदद मांगी है. भारी बारिश के चलते वहां का महौल बहुत ही बुरा है.  

भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र के चिपलून शहर में भीषण बाढ़ आ गई है. इस बाढ़ की तुलना कुछ लोग मुंबई में साल 2005 में आई बाढ़ से कर रहे हैं. सोशल मीडिया में चिपलून शहर में आई बाढ़ के फोटोज और वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं. सड़क पर खड़ीं कारें तो ऐसे तैर रहीं हैं जैसे खिलौने पानी में बह रहे हों. बड़ी-बड़ी इमारतें भी जलमग्न हैं. महाराष्ट्र के चिपलून में बाढ़ ने अपना विकराल रूप दिखाया है. लोग भारी बारिश के चलते इमारतों में फंसे हुए हैं वहीं कुछ इमारतों की पहली मंजिल तक पानी चढ़ आया है. 

यह भी पढ़ेंःफेक न्यूज के सहारे देश की प्रतिष्ठा खत्म करने पर उतारू है कांग्रेसः लेखी

भारी बारिश के चलते चिपलून में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रेलवे ट्रैक पूरी तरह से डूब गए है. स्टेशन पर लोग खड़े है, ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ट्रैक डूबने की वजह से ट्रेन का चलना बहुत मुश्किल हो गया है. वहीं, 18 जुलाई को मुंबई के चेम्बूर इलाके में लैंडस्लाइड हुआ है. पहाड़ का हिस्सा घरों पर गिरने से कई घर उसकी चपेट में आ गए हैं. कई घरों की दीवार गिर गई है.

यह भी पढ़ेंःWHO प्रमुख ने कोविड को दुनिया के लिए बताया परीक्षा, जानिए क्या रहा परिणाम

वहीं 19 जुलाई को नवी मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मिलकर कम से कम ऐसे 116 लोगों को बचाया है, जो भारी बारिश के चलते रविवार को एक पहाड़ी पर फंस गए थे. ये सभी पिकनिक मनाने के लिए पहाड़ी पर गए हुए थे और जब ये वापस लौटने वाले थे, तब भारी बारिश के चलते इनकी वापसी का रास्ता बंद हो गया. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. बचाए गए इन लोगों में कम से कम 78 महिलाएं और पांच बच्चे शामिल थे, जो खारघर की हरी-भरी वादियों में पिकनिक मनाने के लिए गए हुए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 05:06:52 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो