News Nation Logo

महाराष्ट्र: फिर से शुरू हुई लोकल ट्रेनें, भारी बारिश के कारण किया गया था रद्द

भारी बारिश की वजह से रेल यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. सेंट्रल लाइन पर कई जगहों पर पानी भर गया है. पानी भरने के कारण ट्रेनें रोक दी गईं. इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अब एक बार फिर से लोकल ट्रेन सेवा (Mumbai Local Train) को बहाल कर दिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 Jun 2021, 09:17:05 PM
Mumbai Local Train

Mumbai Local Train (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • भारी बारिश के कारण रोक दी गई थीं लोकल ट्रेनें
  • मध्य रेलवे ने लोकल ट्रेन सेवा बहाल करने की जानकारी दी

नई दिल्ली:

मुंबई में मानसून की बारिश (Mumbai Rains) के पहले दिन ही सड़कों पर पानी भर गया है और कई जगह पटरियों के डूब जाने के चलते लोकल ट्रेनों को भी सस्पेंड किया गया है. आज सुबह मानसून ने मुंबई में पहली दस्तक दी है और शहर के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. IMD के मुताबिक 11 बजकर 43 मिनट से समंदर में हाई टाइड आया है. रेलवे ट्रैक, सड़कों, घरों में पानी आ रहा है और समंदर में हाई टाइड की वजह से पानी निकल नहीं पा रहा है. भारी बारिश की वजह से रेल यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. सेंट्रल लाइन पर कई जगहों पर पानी भर गया है. पानी भरने के कारण ट्रेनें रोक दी गईं. इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अब एक बार फिर से लोकल ट्रेन सेवा (Mumbai Local Train) को बहाल कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- मुंबई में रेड अलर्ट जारी...कई इलाकों में भारी बारिश...सड़कें जलमग्न

सेवाएं एक बार फिर से बहाल होने की जानकारी देते हुए मध्य रेलवे ने कहा कि सीएसएमटी-कल्याण/कर्जत/कसरा, सीएसएमटी-बांद्रा/गोरेगांव के बीच ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं. बता दें कि क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, मुंबई ने महाराष्ट्र के लिए अगले 5 दिनों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है. मुंबई किंग सर्कल इलाके में BEST की बस पानी में फंस कर बंद हो गई जिससे यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

इसके अलावा चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन में ट्रैक पर पानी भर गया था. यहां जलभराव से पानी करीब-करीब प्लेटफॉर्म लेवल तक पहुंच गया था. सेंट्रल रेलवे के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन के पास भारी बारिश और जलभराव के कारण हार्बर लाइन में सीएसएमटी से वाशी (CSMT-Vashi) तक ट्रेन सेवाएं सुबह 10.20 बजे से रोकने की घोषणा की थी. वहीं सायन से कुर्ला के बीच जलभराव के कारण मेन लाइन पर सुबह 10.20 बजे से सीएसएमटी से ठाणे (CSMT- Thane) तक की सेवाएं भी बंद कर दी गईं थीं.

ये भी पढ़ें- दुनिया के दस सबसे कम रहने योग्य शहरों की लिस्ट में ढाका, कराची का नाम शामिल

बता दें कि फिलहाल मध्य रेलवे में ठाणे से कर्जत और कसारा की ओर जाने वाली ट्रेनें धीरे-धीरे ही सही लेकिन शुरू है. वहीं हार्बर लाइन में वाशी से पनवेल जाने वाली ट्रेनें शुरू हैं. वहीं हार्बर लाइन में उरण तक जाने वाली ट्रेनें शुरू हैं. मानसून के कारण देश की वित्तीय राजधानी और उसके उपनगरों में सुबह भारी बारिश हुई जिससे जन-जीवन प्रभावित हुआ.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 09:08:35 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.