News Nation Logo

मुंबई में रेड अलर्ट जारी...कई इलाकों में भारी बारिश...सड़कें जलमग्न

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को मुंबई के लिए रेड अलर्ट और अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. IMD मुंबई की वैज्ञानिक शुभांगी भूटे ने बताया कि मौसम विभाग ने कोंकण किन्नरपट्टी (तटीय पट्टी) के कुछ जिलों के लिए येलो और रेड अलर्ट जारी किया गया है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 Jun 2021, 07:20:28 PM
Mumbai Parel following heavy rainfall

मुंबई में रेड अलर्ट जारी...कई इलाकों में भारी बारिश...सड़कें जलमग्न (Photo Credit: @ANI)

मुंबई:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को मुंबई के लिए रेड अलर्ट और अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. IMD मुंबई की वैज्ञानिक शुभांगी भूटे ने बताया कि मौसम विभाग ने कोंकण किन्नरपट्टी (तटीय पट्टी) के कुछ जिलों के लिए येलो और रेड अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट और अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई सहित कोंकण किन्नरपट्टी में अगले 4 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. बता दें कि मुंबई  में बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देते ही देश की वित्तीय राजधानी में भारी बारिश हुई. मानसून मौसम की इस साल की पहली बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात पुलिस को चार सबवे को बंद करना पड़ा. कुछ निचले इलाकों में जल भराव की खबरें हैं, जिस वजह से ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चार दिनों तक मुंबई में भारी बारिश हो सकती है. 

मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल के मुताबिक सायन एवं चूनाभट्टी क्षेत्र में सुबह नौ से 10 बजे के बीच सिर्फ एक घंटे में 60 मिलीमीटर (मिमी) से अधिक बारिश हुई. मौसम विभाग के सांताक्रूज केंद्र ने खबर लिखे जाने तक करीब 165 मिमी एवं कुलाबा केंद्र ने करीब 32 मिमी बारिश रिकार्ड की है. कई जगह जलभराव से मुंबई के ईस्टर्न एवं वेस्टर्न हाईवे पर लंबा जाम लग गया. अंधेरी, मिलन, खार एवं मालाड सबवे से आवागमन बंद करना पड़ा. महानगर के बीच से बहनेवाली मीठी नदी का पानी कुर्ला उपनगर की कई बस्तियों में जा घुसा.

इसके अलावा चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन में ट्रैक पर पानी भर गया था. यहां जलभराव से पानी करीब-करीब प्लेटफॉर्म लेवल तक पहुंच गया था. सेंट्रल रेलवे के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन के पास भारी बारिश और जलभराव के कारण हार्बर लाइन में सीएसएमटी से वाशी (CSMT-Vashi) तक ट्रेन सेवाएं सुबह 10.20 बजे से रोकने की घोषणा की थी. वहीं सायन से कुर्ला के बीच जलभराव के कारण मेन लाइन पर सुबह 10.20 बजे से सीएसएमटी से ठाणे (CSMT- Thane) तक की सेवाएं भी बंद कर दी गईं थीं.

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 05:35:54 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.