logo-image

वाशिम के हॉस्टल में 229 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव, मची खलबली

वाशिम जिले के रिसोड तहसील के देगांव स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में 229 छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने से खलबली मच गई. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 9 हजार नए मामले सामने आए हैं.

Updated on: 25 Feb 2021, 10:43 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना रफ्तार पकड़ने लगा है. अमरावती और पुणे में कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोतरी आई है. वाशिम जिले में पिछले 24 घंटे में 318 नए मरीज मिले हैं. खास बात यह है कि इनमें 229 छात्र एक स्कूल के हॉस्टल के हैं. रिसोड तहसील के देगांव स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में 190 छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने से खलबली मच गई. जानकारी के मुताबिक इनमें अधिकांश छात्र अमरावती से आए हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई. यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था. 

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में सामने आए करीब 9 हजार मामले

जानकारी के मुताबिक रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासि आश्रम शाला के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों में कोरोना के लक्षण दिखाई गए. जब छात्रों की जांच हुई तो 229 छात्र संक्रमित पाए गए. इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. धारावी में भी एक महीने बाद नए केस आने का आंकड़ा दहाई अंक पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल के बाद LPG सिलेंडर में लगी आग, 3 महीने में बढ़े 200 रुपये

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सबसे बुरे हालात अमरावती के हैं. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 802 मामले सामने आए हैं. वहीं 10 लोगों की कोरोना के कारण मौत भी हो गई. वहीं मंगलवार को भी यहां 926 मामले सामने थे. लगातार बढ़ते मामलों के बीच अमरावती में लॉकडाउन भी लगाया जा चुका है. वहीं पुणे के हालात भी चिंताजनक बने हुए हैं. पुणे में कोरोना के 743 मामले सामने आए हैं. लोगों जागरुकता अभियान शुरू किया गया है. महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को सभी जिला अधिकारियों और म्युनिसिपल कमिश्नरों को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पिछले 2-3 हफ्ते से राज्य में रोजाना 60 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं.