News Nation Logo

महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में सामने आए करीब 9 हजार मामले

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में ही कोरोना वायरस के 8,807 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 25 Feb 2021, 09:27:00 AM
Corona Virus

महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में सामने आए करीब 9 हजार केस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सबसे बुरे हालात अमरावती के हैं. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 802 मामले सामने आए हैं. वहीं 10 लोगों की कोरोना के कारण मौत भी हो गई. वहीं मंगलवार को भी यहां 926 मामले सामने थे. लगातार बढ़ते मामलों के बीच अमरावती में लॉकडाउन भी लगाया जा चुका है. वहीं पुणे के हालात भी चिंताजनक बने हुए हैं. पुणे में कोरोना के 743 मामले सामने आए हैं. लोगों जागरुकता अभियान शुरू किया गया है. महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को सभी जिला अधिकारियों और म्युनिसिपल कमिश्नरों को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पिछले 2-3 हफ्ते से राज्य में रोजाना 60 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल के बाद LPG सिलेंडर में लगी आग, 3 महीने में बढ़े 200 रुपये

दिल्ली में भी कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 200 मामले सामने आए हैं. लगातार बढ़ रहे आंकड़ों को देखते दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव RT-PCR की रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. इसके बाद ही इन राज्यों से आने वाले लोगों को दिल्ली में एंट्री दी जाएगी. दिल्ली सरकार का यह आदेश 26 फरवरी की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा.

लगाई गईं कई पाबंदियां
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई पाबंदियां लगाई हैं. अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम और यवतमाल में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं. यहां सभी व्यावसायिक गतिविधियां शाम पांच बजे से सुबह नौ बजे तक बंद रहेंगी. वहीं अमरावती शहर में सात दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.  

कर्नाटक के कालाबुरागी में ट्रैवेल एडवाइजरी जारी
कालाबुरागी जिला प्रशासन ने कोरोना को देखते हुए एक ट्रैवेल एडवाइजरी भी जारी किया है. कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा पर पांच चेक पोस्ट बनाए गए हैं. महाराष्ट्र से, जो लोग अफज़लपुरा और अलंद के रास्ते कर्नाटक में प्रवेश करते हैं, उन्हें अब आरटी-पीसीआर टेस्ट करानी होगी. इसकी रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही एंट्री मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः बेकार पड़ी 100 संपत्तियां बेचेगी मोदी सरकार, अगस्त तक हो सकता है सौदा  

राजस्थान सरकार ने भी की सख्ती
कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते राजस्थान में सख्ती शुरू कर दी गई है. जोधपुर पुलिस की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक, कोरोना संकट के कारण अब शादी समारोह में 100 से ज्यादा मेहमान नहीं बुला सकेंगे. प्रशासन का यह आदेश 21 मार्च तक प्रभावी रहेगा.  

मध्य प्रदेश और गुजरात में भी हाई अलर्ट
इसके साथ ही मध्य प्रदेश और गुजरात ने आस-पास के जिलों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया है. कोविड हाई रिस्क वाले राज्यों से यात्रा करने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य कर दी गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Feb 2021, 09:07:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.