logo-image

महाराष्ट्रः अकोला जेल के 68 कैदी कोरोना पॉजिटिव, अन्य लोगों में भी दिखे लक्षण

महाराष्ट्र में इन नए मामलों के सामने आने के बाद अकोला जिला जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1498 हो गई है. सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह 68 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें से 50 पुरुष कैदी शामिल हैं.

Updated on: 28 Jun 2020, 06:15 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण ने अपना तांडव जारी कर रखा है. देखते ही देखते कोरोना ने महाराष्ट्र की अकोला जिला जेल के 68 कैदियों को अपनी जद में ले लिया है. अकोला जेल के 68 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा जेल के कुछ अन्य लोगों का भी कोविड-19 (COVID-19) टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. महाराष्ट्र में इन नए मामलों के सामने आने के बाद अकोला जिला जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1498 हो गई है. सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह 68 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें से 50 पुरुष कैदी शामिल हैं.

रविवार को अकोला जेल के डिप्टी कलेक्टर संजय खड़से ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अकोला जिला जेल में अभी भी लगभग 300 कैदी हैं और हाल फिलहाल किसी नए कैदी को यहां नहीं लाया गया है. इससे पहले 24 जून को भी जिला जेल में 18 कैदी संक्रमित मिले थे. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद अभी तक कुल मिलाकर 76 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं अभी भी जिले में कोरोना संक्रमित 378 लोगों का इलाज जारी है, जबकि एक हजार लोगों ने इस वायरस को शिकस्त देकर अपने घरों को वापसी की है.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्रः अकोला जेल के 68 कैदी कोरोना पॉजिटिव, अन्य लोगों में भी दिखे लक्षण

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं. शनिवार को महाराष्ट्र में एक दिन सबसे ज्यादा मामलों की संख्या आई थी इस दिन 5,318 संक्रमण के नए मामले सामने आए थे. शनिवार को ही राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक 167 लोगों की मौत हुई थी.

यह भी पढ़ें-कोल ब्लॉक नीलामी में हेमंत सरकार का दोहरा चरित्र सामने आया : बीजेपी

अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो अब तक कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 1,59,133 पहुंच गई है. वहीं इस राज्य की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई (Mumbai) सबसे ज्यादा प्रभावित है, मुंबई में अब तक 73,747 मामले सामने आए हैं वहीं आखिरी अपडेट के मुताबिक यहां 1460 केस आए हैं.