logo-image

Maharashtra: पुणे में कॉलेज के पास एक-एक कर फटे 10 सिलेंडर,  VIDEO वायरल

Maharashtra: जानकारी के अनुसार एक निर्माणाधीन साइट पर लगभग 100 एलपीजी सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे. इसमें से 10 सिलेंडरों में आग लग गईय मौके पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौजूद हैं

Updated on: 27 Dec 2023, 07:03 PM

New Delhi:

Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक कॉलेज के पास एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 10 एलपीजी सिलेंडर फट गए. सिलेंडर फटने से जोरदार धमाका हुआ, जिससे पूरा इलाका दहल उठा. आसपास के कई इमारतों के सीसे चटक गए और लोगों को एकबारगी समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. राहत की बात यह रही की घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. यह हादसा सिम्बायोसिस कॉलेज के पास का बताया जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- Central Cabinet: केंद्रीय कैबिनेट में बड़े फैसले...बिहार में गंगा नदी पर सिक्स लेन पुल से लेकर नारियल पर MSP को मंजूरी तक, पढ़ें यहां

यह खबर भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: नए साल में घटने वाले हैं तेल के दाम! बड़ी कटौती की तैयारी में सरकार

निर्माणाधीन साइट पर लगभग 100 एलपीजी सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे.

जानकारी के अनुसार एक निर्माणाधीन साइट पर लगभग 100 एलपीजी सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे. इसमें से 10 सिलेंडरों में आग लग गईय मौके पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौजूद हैं. सिलेंडरों में ब्लास्ट होते ही घटनास्थल पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुणे के विमान नगर इलाके में दोपहर पौने तीन बजे से तीन बजे के बीच यह घटना हुई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया  गया. अग्निशमन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक टिन शेड में नीचे ऑपन एरिया में 100 एलपीजी सिलेंडर रखे हुए थे. अचानक से सिलेंडरों में धमाका होना शुरू हो गया और तेज आवाज के साथ फटने के साथ ही सिलेंडर काफी ऊंचाई तक हवा में उड़ने लगे. 

घटनास्थल से बाकि के सिलेंडरों को हटाया गया

पुणे नगर निगम के चीफ फायर ऑफिसर देवेन्द्र पोटफोडे ने जानकारी देते हुए बताया कि फायर अफसरों ने घटनास्थल से दूसरे सिलेंडरों को हटा दिया है. आग बाकि सिलेंडरों में न फैले इसके लिए पानी का छिड़काव किया गया है. फायर ऑफिसर ने कहा कि गनीमत की बात यह रही कि हादसे में किसी तरह का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.