logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: शिवसेना के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, पीएम मोदी और शाह समेत ये दिग्गज शामिल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर शिवसेना ने जारी की स्टार प्रचारों की लिस्ट, पहली बार शिवसेना के लिए प्रचार करते नजर आएंगे पीएम मोदी

Updated on: 28 Mar 2024, 11:24 AM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: देश की 18वीं लोकसभा के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इसके लिए नॉमिनेशन की अंतिम तारीख भी निकल चुकी है. वहीं दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस बीच राजनीतिक दल न सिर्प प्रत्याशियों के नाम बल्कि स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर रहे हैं. इसी कड़ी में महाराष्ट्र से शिवसेना ने भी अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट रिलीज कर दी है. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  है. इसके अलावा स्टार प्रचारकों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े और कद्दावर नेता शामिल हैं. 

पीएम मोदी पहली बार करेंगे शिवसेना के लिए प्रचार
शिवसेना की ओर से जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में चौंकाने वाले नाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है. दरअसल अब तक पीएम मोदी ने कभी भी शिवसेना के लिए प्रचार नहीं किया. लेकिन इस बार वह पहली दफा यह काम करेंगे. एकनाथ शिंदे गुट की असली शिवसेना बनने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसके लिए प्रचार करते नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज से शुरू होंगे नामांकन, 26 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट

देवेंद्र फडणवीस समेत 40 स्टार प्रचारक संभालेंगे कमान
शिवसेना की सूची में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी नाम शामिल है. बता दें कि शिवसेना के बीजेपी के साथ गठबंधन में फडणवीस की अहम भूमिका मानी जाती है. इसके अलावा अजीत पवार इस सूची में शामिल हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, रामदास अठवाले, मिलिंद देवरा समेत कुल 40 प्रचारकों का नाम इस सूची में शामिल किया गया है.


उद्धव गुट की शिवसेना भी जारी कर चुकी उम्मीदवारों की सूची
इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) ने भी बुधवार को अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. पार्टी के कद्दावर नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने कुल 17 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. इस दौरान मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत शिवसेना उद्धव गुट के दावेदार हैं. 

यह भी पढे़ं - कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ रहा चुनाव?