News Nation Logo
Banner

मुंबई में कोरोना के हाहाकार के बीच फिर से शुरू की गई लोकल ट्रेन सेवाएं

रेलवे ने करीब ढाई महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद सोमवार सुबह मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में सीमित उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया.

IANS | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Jun 2020, 10:03:17 AM
Train

मुंबई में कोरोना के हाहाकार के बीच फिर से शुरू की गई लोकल ट्रेन सेवाएं (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस (Corona Virus) के आंकड़े लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों के बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है. इसी बीच रेलवे ने करीब ढाई महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद सोमवार सुबह मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में सीमित उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया. शहर की लाइफलाइन कहे जाने वाली सेंट्रल रेलवे (सीआर) और वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यूआर) के नेटवर्क पर स्थानीय सेवाएं शुरू कर दी गई हैं.

यह भी पढ़ेंः ऐसे तो जीत चुकी दिल्ली कोरोना से जंग, अपनी ही कही बातों से पीछे हट रहे केजरीवाल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा केंद्र से लोकल ट्रेन सेवाओं की बहाली के लिए बार-बार अपील की गई थी. अधिकारियों के अनुसार, उपनगरीय ट्रेनों की ध्वनियों ने सुबह-सुबह मुंबईकरों का अभिवादन किया. सीआर और डब्ल्यूआर ने मिलकर 450 सेवाएं शुरू की हैं. डब्ल्यूआर के प्रवक्ता रविंद्र भाकर ने कहा, डब्ल्यूआर अपनी 12 कार उपनगरीय सेवाओं के 60 जोड़े चलाएगा, यानी कुल 120 सेवाएं चर्चगेट और दहानू रोड के बीच दोनों दिशाओं में चलेंगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बिगड़ रहे कोरोना के हालात, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

वहीं सीआर के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा, सीआर अपनी मुख्य लाइन पर दोनों ओर 100 सेवाएं चलाएगा. यह सेवाएं छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से ठाणे, कल्याण, कर्जत और कसारा के बीच और हार्बर लाइन के दोनों ओर 70 सेवाएं यानी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और पनवेल के बीच चलेंगी. सोमवार को सीआर-डब्ल्यूआर के संयुक्त बयान में कहा गया है, "ये ट्रेनें 05.30 बजे से 23.30 बजे के बीच चलेंगी. सीआर-डब्ल्यूआर के संयुक्त बयान में आगे कहा गया कि लोगों से अनुरोध किया जाता है कि स्टेशनों पर जल्दबाजी न करें और चिकित्सा और सामाजिक प्रोटोकॉल का पालन करें, जैसा कि कोविड-19 के लिए अनिवार्य है. 

First Published : 15 Jun 2020, 10:03:17 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.