News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, अदार पूनावाला बोले- सभी सुरक्षित

अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर कहा कि आपकी चिंता और प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद. अब तक की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई और न ही कोई घायल हुआ, कुछ मंजिलों के नष्ट होने के बावजूद. सभी लोग सुरक्षित हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Jan 2021, 05:07:34 PM
Fire in Serum Institute  Honor Poonawalla

आदर पूनावाला बोले- अभी लोगों को निकालने पर फोकस (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पुणे:

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया( Serum Institute) के टर्मिनल-1 की चौथी और पांचवीं मंजिल पर भीषण आग लगी है. मौके पर आग बुझाने के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है. वहीं सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा कि फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने पर हमारा फोकस है. बताया जा रहा है कि, बिल्डिंग के अंदर कम से कम 4 लोग फंसे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : कोविशिल्ड बना रही सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में लगी आग

अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर कहा कि आपकी चिंता और प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद. अब तक की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई और न ही कोई घायल हुआ, कुछ मंजिलों के नष्ट होने के बावजूद. सभी लोग सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें : ज्वैलरी शोरूम में PPE किट पहनकर आया था चोर, उड़ा ले गया 25 किलो सोना

बता दें कि कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड का प्रोडक्शन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट से करीब एक से दो किलोमीटर दूरी पर स्थित पुराने प्लांट से किया जा रहा है. इस प्लांट का निर्माण 1996 में किया गया था. यही पर कोविशिल्ड वैक्सीन का प्रोडक्शन हो रहा है. कोविशिल्ड का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने की तैयारी नए प्लांट से थी, जिसका कुछ हिस्सा फिलहाल आग की चपेट में है.

First Published : 21 Jan 2021, 04:52:07 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.