logo-image

ज्वैलरी शोरूम में PPE किट पहनकर आया था चोर, उड़ा ले गया 25 किलो सोना

दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर 25 किलो गोल्ड ज्वैलरी (Gold Jewellery) बरामद कर ली है, जिनकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Updated on: 21 Jan 2021, 03:59 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली (South East Delhi) के पॉश एरिया कालकाजी (Kalkaji) में स्थित एक ज्वैलरी शोरूम (Jewellary Showroom) में चोरों ने हाथ साफ कर दिया. मंगलवार की रात हुई ये चोरी इस साल की सबसे बड़ी चोरी बताई जा रही है. हालांकि, इस पूरे मामले में पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर 25 किलो गोल्ड ज्वैलरी (Gold Jewellery) बरामद कर ली है, जिनकी कीमत करीब 13 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

शोरूम में हाथ साफ करने के लिए आए चोर ने पीपीई किट (PPE Kit) पहना था, जो शोरूम में जाने के लिए पास की एक बिल्डिंग में घुसा और फिर छत पर जा पहुंचा. छत पर जाने के बाद चोर तीन-चार बिल्डिंग कूदकर शोरूम वाली बिल्डिंग पर पहुंच गया. जिसके बाद वह शोरूम का ताला तोड़कर अंदर घुस गया और 13 करोड़ रुपये की 25 किलो ज्वैलरी बैगों में भरकर भाग निकला.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की के साथ 44 दरिंदों ने कई महीने तक किया रेप, मामला जान रो पड़ेंगे आप

कालकाजी मेन मार्केट में स्थित अंजलि ज्वैलर्स देशबंधू कॉलेज के पास ही स्थित है. हैरानी की बात ये है कि शोरूम से कुछ ही दूरी पर पुलिस चौकी भी स्थित है. इसके बावजूद चोर ने शोरूम में सेंध लगा दी. पुलिस ने बताया कि चोर का नाम नूर है, जो अंजलि ज्वैलर्स में ही इलेक्ट्रीशियन का काम करता था और फिलहाल कुछ दिनों से छुट्टी पर था.

पुलिस ने नूर को कॉल कर उसकी लोकेशन के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह कोलकाता में मौजूद है. लेकिन, पुलिस ने जब उसका नंबर ट्रेस किया गया तो मालूम चला कि वह कोलकाता नहीं बल्कि दिल्ली के करोल बाग में ही मौजूद है. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मामले की पूरी जानकारी देंगे.